उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मिर्जापुर में आकाशीय बिजली गिरने से तीन की मौत, एक झुलसा

By

Published : May 26, 2023, 1:55 PM IST

मिर्जापुर में आकाशीय बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई जबकि एक झुलस गया.

Etv bharat
Etv bharat

मिर्जापुर : जिले के तीन अलग-अलग थाना क्षेत्रों में अकाशीय बिजली की चपेट में आने से तीन की मौत हो गई जबकि एक झुलस गया. उसकी हालत गंभीर है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

जानकारी के मुताबिक जनपद के चिल्ह थाना क्षेत्र के मुजेहरा गांव के रहने वाले राजेंद्र सिंह अपने घर के बाहर टहल रहे थे, अचानक आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई. वहीं, दूसरी घटना कछवा थाना क्षेत्र के गढौली गांव में हुई. यहां पंकज बरगद के पेड़ के नीचे बैठकर बारिश से बचने का प्रयास कर रहे थे, इस दौरान आकाशीय बिजली के चपेट में आने से उनकी मौत हो गई.

पंकज के साथ बैठा एक साथी महेश आकाशीय बिजली की चपेट में आकर झुलस गया. उनका उपचार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कछवा में चल रहा है. तीसरी घटना लालगंज थाना क्षेत्र के मझियार गांव की है. यहां की रहने वाली पार्वती सुबह भैंस का दूध निकाल रही थी इस दौरान अचानक मौसम खराब हो गया. बारिश होने लगी. बारिश के बीच अकाशीय बिजली की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई. भैंस ने भी दम तोड़ दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने तीनों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.


अपर जिलाधिकारी शिव प्रताप शुक्ला ने बताया कि तीन अलग-अलग थाना क्षेत्रों में आकाशीय बिजली से तीन की मौत हुई है एक व्यक्ति झुलसा गया है. घटनास्थल पर राजस्व की टीम मौजूद है. शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है.पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मुआवजे की धनराशि का भुगतान परिजनों को किया जाएगा.



ये भी पढ़ेंः मिर्जापुर में चलती हुई मालगाड़ी का डिब्बा अलग होने से हड़कंप, एक घंटे रूट बाधित

ABOUT THE AUTHOR

...view details