उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मिर्जापुर में योग का राज्य स्तरीय जज ट्रेनिंग प्रोग्राम शुरू, 300 से ज्यादा प्रतिभागी लेंगे हिस्सा

By

Published : Apr 23, 2023, 8:36 AM IST

मिर्जापुर में शनिवार से राज्य स्तरीय योग प्रशिक्षण शिविर की शुरुआत की गई. यह शिविर 24 अप्रैल तक चलेगा. इसमें लोगों को योग के लिए प्रेरित भी किया जाएगा.

मिर्जापुर में जजों का प्रशिक्षण दिया जा रहा है.
मिर्जापुर में जजों का प्रशिक्षण दिया जा रहा है.

मिर्जापुर :उत्तर प्रदेश योगासन स्पोर्ट् एसोसिएशन की ओर से योगा को बढ़ावा देने के लिए शनिवार से योग के तीन दिवसीय जज ट्रेनिंग की शुरुआत की गई. उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड से काफी लोग इसमें शामिल हो रहे हैं. योगासन खेल जजेस प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ सूबेदार मेजर विजेंद्र सिंह शेखावत ने किया. शिविर के दौरान 300 से ज्यादा प्रतिभागी भाग लेंगे.

नगर के मिलन पैलेस बैंक्वेट हॉल में यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. उत्तर प्रदेश योगासन स्पोर्ट् एसोसिएशन संबंद्ध नेशनल योगासन स्पोर्ट्स फेडरेशन युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार की ओर से यह आयोजन कराया जा रहा है. इसमें उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड के साथ अन्य प्रदेशों से योग से जुड़े लोग हिस्सा ले रहे हैं.

मुख्य अतिथि के तौर पर पंहुचे सूबेदार मेजर विजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि योगासन खेल को भारत सरकार ने मान्यता दी है. जिससे योग से जुड़कर स्वयं को स्वस्थ व निरोग बनाते हुए स्वस्थ एवं समृद्ध भारत के सपने को साकार किया जा सकता है. योगासन खेल में आने वाले समय में युवाओं को अपार अवसर मिलेगा.

कार्यक्रम का संचालन करते हुए योग गुरु योगी ज्वाला ने कहा कि मां विंध्यवासिनी के इस पावन धरा पर भारत के विभिन्न प्रदेशों आए हुए एक से बढ़कर एक योगी योद्धा अपने अनुभव साझा कर रहे हैं. यह कार्यक्रम 22 अप्रैल से शुरू होकर 24 अप्रैल तक चलेगा इसमें 300 से ज्यादा योग करने वाले लोग शामिल होंगे. इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के योगासन स्पोर्ट्स एसोसिएशन से जुड़े तमाम पदाधिकारी भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें :विधानसभा उपचुनाव के नामांकन में बहू का पर्चा वैध तो सास का पर्चा हुआ निरस्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details