उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Watch Video: जब अजमेर सियालदह एक्सप्रेस की बोगी से निकलने लगा धुआं, यात्रियों में मचा हड़कंप

By

Published : Aug 1, 2023, 4:14 PM IST

मिर्जापुर में अजमेर सियालदह एक्सप्रेस की जेनरेटर बोगी से अचानक धुंआ उठता देख यात्रियों में हड़कंप मच गया. ट्रेन के रुकने के बाद यात्री नीचे उतरकर एकत्र हो गए. हालांकि ट्रेन को सही कर रवाना कर दिया गया.

train's generator bogie
train's generator bogie

ट्रेन की जनरेटर बोगी से उठा धुंआ.

मिर्जापुर:जनपद केनरायनपुर बाजार रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन के जेनरेटर बोगी से अचानक धुआं उठने लगा. धुंआ उठने की जानकारी होने पर यात्रियों में हड़कंप मच गया. जानकारी के बाद लोको पायलट ने ट्रेन को रोक दिया. ट्रेन रुकते ही यात्री ट्रेन से उतरकर प्लेटफार्म से दूर होकर खड़े होकर धुएं को देखने लगे. इस दौरान 15 मिनट तक हावड़ा रूट बाधित रहा. रेलवे कर्मचारियों द्वारा गड़बड़ी ठीक करने के बाद ट्रेन को रवाना किया गया.

जानकारी के अनुसार पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से प्रयागराज की ओर जा रही अजमेर सियालदह एक्सप्रेस ट्रेन नरायनपुर बाजार रेलवे स्टेशन से 100 मीटर पहले रेलवे ब्रिज के पास सुबह लगभग 10 बजे ट्रेन से अचानक धुआं उठने लगा. इस दौरान ट्रेन के यात्रियों में हड़कंप मच गया. धुआं निकलते देख लोको पायलट ने ट्रेन को खड़ी कर दिया. ट्रेन खड़ी होते ही इंजन के पीछे जनरेटर बोगी के पहिए से धुआं उठता देख यात्रियों में नीचे उतरने के लिए भगदड़ मच गयी. सूचना पर रेलवे कर्मचारी मौके पर पहुंच गए. रेलवे कर्मचारियों ने पहिए से उठ रहे धुएं को फायर बुकेट से ठंडा कर सही करने के बाद ट्रेन को प्रयागराज के लिए रवाना कर दिया. इस दौरान 15 मिनट तक दिल्ली हावड़ा रूट बाधित रहा.


अजमेर सियालदह एक्सप्रेस ट्रेन के एक कर्मचारी ने बताया कि ट्रेन के इंजन से सटे जेनरेटर बोगी के पहिए से धुआं उठ रहा था. जिसे रेलवे कर्मचारियों द्वारा फायर बुकेट से ठंडा कर ट्रेन को प्रयागराज की ओर रवाना किया कर दिया गया है.


यह भी पढ़ें- सावन में अब तक बाबा विश्वनाथ के दरबार में 63 लाख भक्तों ने लगाई हाजिरी, जानिए हर सोमवार कितने भक्त आ रहे

यह भी पढ़ें-Conjunctivitis को कैसे पहचानें, क्या हैं बचाव के तरीके और उपचार, देखें पूरी रिपोर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details