उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चोरों के निशाने पर पीएम मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट, मुठभेड़ में पांच चोर गिरफ्तार, पढ़िए डिटेल

By

Published : Jul 8, 2023, 10:29 PM IST

पीएम मोदी ने शुक्रवार को रेलवे कॉरिडोर का वाराणसी में लोकार्पण किया था. रेलवे ट्रैक में लगे कई पेंड्रोल क्लिप (Five thieves arrested in encounter in Mirzapur ) चुरा लिए गए थे. शनिवार को पुलिस ने मुठभेड़ में पांच चोरों को पकड़ लिया.

चोरों के निशाने पर पीएम मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट
चोरों के निशाने पर पीएम मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट

मिर्जापुर :वाराणसी में पीएम मोदी ने शुक्रवार को ही डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर का उद्घाटन किया था. प्रधानमंत्री के इस ड्रीम प्रोजेक्ट को चोर निशाना बना रहे हैं. कॉरिडोर के रेलवे ट्रैक में लगे कई पेंड्रोल क्लिप चुरा लिए गए थे. पुलिस ने शनिवार को मुठभेड़ में पांच आरोपियों को पकड़ लिया. शातिर चोरों के पास से 3201 पेंड्रोल क्लिप, दो अवैध तमंचा, कारतूस आदि भी बरामद किए गए हैं. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर अन्य के बारे में जानकारी जुटा रही है.

पुलिस ने किया गैंग का पर्दाफाश :मिर्जापुर की अदलहाट पुलिस ने डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर से पेंड्रोल क्लिप चुराने वाले गैंग का शनिवार को पर्दाफाश कर दिया. एसपी संतोष कुमार मिश्रा को विभिन्न थाना क्षेत्र से ट्रैक में लगी पेंड्रोल क्लिप चोरी होने की जानकारी मिल रही थी. पुलिस इसकी जांच कर रही थी. अदलहाट, स्वाट, एसओजी, रेलवे सुरक्षा बल की टीमें चोरों का सुराग लगाने में जुटी थीं. शनिवार को मुखबिर ने गैंग के बारे में जानकारी दी. इससे बाद पुलिस अलर्ट हो गई. पुलिस दबिश देने पहुंची तो चोरों ने फायरिंग कर दी. इसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी.

यह भी पढ़ें :मिर्जापुर में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस से नकल करते पकड़ा गया परीक्षार्थी, बरेली में सात सॉल्वर गिरफ्तार

कबाड़ की दुकान में छिपाते थे क्लिप :पुलिस लाइन में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस ने मुठभेड़ में कन्हैयालाल, राहुल पटेल, गोरख, प्रदीप कुमार पटेल उर्फ गोलू समेत पांच शातिरों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया. उन्हें जेल भेज दिया गया है. उनके पास से 3201 पेंड्रोल क्लिप, दो अवैध तमंचा, कारतूस आदि भी बरामद किया गया है. वहीं पेंड्रोल क्लिप खरीदने वाले कबाड़ी को पुलिस ने पकड़ लिया है. पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे साथियों की मदद से रेलवे की पटरियों में लगी क्लिप चुराने का काम करते हैं, इसके बाद क्लिप को कबाड़ की दुकान में छिपाकर स्टोर करते थे. बाद में मौका मिलने पर उन्हें बेच दिया करते थे.

यह भी पढ़ें :मिर्जापुर में वन कर्मियों ने पेड़ से बांधकर युवक को पीटा

ABOUT THE AUTHOR

...view details