उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बिजलीघर में एक्सपायर्ड फायर सिलेंडर देखकर भड़के उर्जा राज्य मंत्री, अधिकारियों को लगाई फटकार

By

Published : Sep 17, 2022, 3:36 PM IST

Etv Bharat
बिजलीघर का निरीक्षण करते हुए ऊर्जा राज्य मंत्री डॉ. सोमेंद्र तोमर ()

प्रदेश के ऊर्जा राज्य मंत्री डॉ. सोमेंद्र तोमर औचक निरीक्षण के लिए मेरठ के रामलीला ग्राउंड बिजलीघर पहुंचे तो कार्यालय में हड़कंप मच गया. इस दौरान मंत्री को बिजली घर में कई खामियां देखने को मिलीं. इस पर मंत्री ने नाराजगी जताते हुए अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई.

मेरठ: प्रदेश के ऊर्जा राज्य मंत्री डॉ. सोमेंद्र तोमर एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. वो रोजाना विभागीय कार्यालयों का निरीक्षण करते देखे जा रहे हैं. इसी कड़ी में शनिवार को मंत्री सोमेंद्र तोमर अचानक मेरठ के रामलीला ग्राउंड बिजलीघर पहुंचे तो कार्यालय में हड़कंप मच गया. गाड़ी से उतरते ही मंत्री ने बिजलीघर का निरीक्षण करना शुरू कर दिया. इस दौरान मंत्री को कई खामियां मिली. इस पर मंत्री ने कड़ी नाराजगी जाहिर की.

मेरठ के रामलीला ग्राउंड बिजलीघर में मंत्री सोमेंद्र तोमर ने निरीक्षण किया तो तमाम खामियां मिली. बिजलीघर में एक्सपायर्ड अग्निशमन सिलेंडर लगाया गया था, जिस पर मंत्री ने नाराजगी जाहिर करते हुए बिजली कर्मियों को फटकार लगाई. इसके अलावा विद्युत समाधान सप्ताह के दौरान शिकायत दर्ज कराने वाले उपभोक्ताओं के नंबर गलत मिले. कई उपभोक्ताओं को मंत्री ने खुद फोन मिलाकर बात की और उनसे शिकायत के समाधान के बारे में पूछा.

बिजलीघर का निरीक्षण करते हुए ऊर्जा राज्य मंत्री डॉ. सोमेंद्र तोमर

इसके बाद मंत्री सोमेंद्र तोमर ने मौके पर मौजूद जेई को जनप्रतिनिधियों से वार्ता करने और उन्हें अपना अभिभावक बनाने की सलाह दी. मंत्री ने बताया कि उत्तर प्रदेश में विद्युत समाधान सप्ताह के दौरान 90 फीसदी शिकायतों का समाधान किया गया है. इसके अलावा उन्होंने विद्युत चोरों को भी सख्त लहजे में चोरी न करने की हिदायत दी.

यह भी पढ़ें-हेलो! मैं ऊर्जा मंत्री बोल रहा हूं, क्या आपके यहां चेक मीटर लग गया है?

ABOUT THE AUTHOR

...view details