उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जानिए आखिर क्यों हुआ राज्यपाल का मेरठ दौरा रद्द

By

Published : Oct 6, 2021, 8:28 AM IST

सूबे की राज्यपाल व कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल का तीन दिवसीय मेरठ दौरा 6 से 8 अक्टूबर के बीच होना था, लेकिन ऐन वक्त पर दौरे को रद्द कर दिया गया. ऐसे में अब वे चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में भले ही उपस्थित न हो सके, लेकिन आनलाइन माध्यमों से वह विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी. हालांकि, राज्यपाल के दौरे को लेकर विश्वविद्यालय की ओर से काफी तैयारी की गई थी.

जानिए आखिर क्यों हुआ राज्यपाल का मेरठ दौरा रद्द
जानिए आखिर क्यों हुआ राज्यपाल का मेरठ दौरा रद्द

मेरठ:सूबे की राज्यपाल व कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल (Governor Anandiben Patel)का तीन दिवसीय मेरठ दौरा 6 से 8 अक्टूबर के बीच होना था, लेकिन ऐन वक्त पर दौरे को रद्द कर (Governor's visit canceled) दिया गया. ऐसे में अब वे चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में भले ही उपस्थित न हो सके, लेकिन आनलाइन माध्यमों से वह विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी. हालांकि, राज्यपाल के दौरे को लेकर विश्वविद्यालय की ओर से काफी तैयारी की गई थी.

बताया जा रहा है कि राज्यपाल का दौरा लखीमपुर खीरी विवाद को ध्यान में रखते हुए रद्द करने का निर्णय लिया गया. साथ ही बताया गया कि राज्यपाल अब आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को सम्मान देने और 30 करोड़ रुपये की लागत से बने मूल्यांकन भवन और अन्य भवनों का लोकार्पण ऑनलाइन ही करेंगी. राज्यपाल के कार्यक्रम को लेकर विवि प्रशासन तैयारी में जुटा था, लेकिन ऐन वक्त पर उनका दौरा रद्द होने की जानकारी मिली.

इसे भी पढ़ें - भाजपा विधायक का बेतुका बयान, मोहम्मद गोरी से की पूर्व मंत्री की तुलना

बता दें कि राज्यपाल के दौरे को देखते हुए पूरे विश्वविद्यालय परिसर को रंगीन लाइटों से सजाया गया था और पत्रकारिता भवन के समीप विशेष रूप से सड़क निर्माण कराया गया था. बात अगर भवनों के लोकार्पण की करें तो 21 करोड़ की लागत से बने चार मंजिला अत्याधुनिक मूल्यांकन भवन का तोहफा विश्वविद्यालय को मिला है.

हालांकि, राज्यपाल का तीन दिनों तक विश्वविद्यालय परिसर में ही रुकने की व्यवस्था की गई थी. इसके लिए पूरे परिसर को चमका दिया गया था. इसके अलावे परिसर में हेलीपेड का भी निर्माण कराया गया था. छह अक्टूबर से आठ अक्टूबर तक उनका मेरठ में कार्यक्रम था. लेकिन कार्यक्रम के ठीक एक दिन पहले उनके दौरेके रद्द होनी जानकारी दी गई.

आज आनलाइन होगा कार्यक्रम

  • बुधवार 6 अक्टूबर को चौधरी चरण सिंह विवि परिसर में राज्यपाल का पूरा कार्यक्रम आनलाइन होगा.
  • इसमें सुबह 10.45 बजे आंगनबाड़ीकार्मियों को किट दिया जाएगा. इसमें विवि की ओर से गोद भराई का कार्यक्रम होगा.
  • 11 बज कर 20 मिनट पर राज्यपाल आनलाइन माध्यम से कार्यक्रम को संबोधित करेंगी. राज्यपाल आनलाइन ही विवि के भवन का लोकार्पण भी करेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details