उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

HC के आदेश पर मुख्तार के प्रतिनिधि रहे आनंद यादव की संपत्ति की हुई जांच

By

Published : May 17, 2022, 6:57 PM IST

मऊ में मुख्तार अंसारी के करीबी रहे आनंद यादव के विद्यालय के बजट की जिला प्रशासन ने जांच पड़ताल की. इसकी रिपोर्ट 19 मई को हाईकोर्ट को सौंपी जाएगी.

etv bharat
police team

मऊ:बाहुबली मुख्तार अंसारी के प्रतिनिधि रहे आनंद यादव के विद्यालय में मंगलवार को जिला प्रशासन की टीम पहुंची. इस दौरान उन्होंने विद्यालय के बजट की जांच पड़ताल की. बताया जाता है कि ये कार्रवाई हाईकोर्ट के आदेश पर की गई है. इसकी रिपोर्ट 19 मई तक सील बंद लिफाफे में सौंपनी है.

दरअसल, मऊ जिले के थाना सराय लखंसी के अंतर्गत शर्मा गांव के रहने वाले आनंद यादव मुख्तार अंसारी के काफी खास माने जाते है. आरोप है कि मुख्तार अंसारी के विधायक निधि से लाखों रुपये का बजट लिया गया है और फिर उससे विद्यालय में कामकाज कराया गया है. इसी के चलते होईकोर्ट ने आनंद यादव के संपत्ति की जांच का आदेश जिलाधिकारी को दिया है. इसे लेकर मंगलवार को जिला प्रशासन की टीम ने मौके पर जाकर मुख्तार अंसारी के प्रतिनिधि की आय और व्यय की पूरी जांच की है.

आनंद यादव के विद्यालय की जांच

यह भी पढ़ें-दुष्कर्म का आरोपी डॉक्टर गिरफ्तार, मेडिकल के लिए दर-दर भटक रही पीड़िता

इस संबंध में एसडीएम हेमंत कुमार का कहना है कि आनंद यादव के स्कूलों की मौके पर भौतिक सत्यापन और उनके आय-व्यय की जांच की गई जिसके रिपोर्ट मंगलवार शाम तक जिला अधिकारी को प्रस्तुत कर दी जाएगी और फिर 19 मई को ये रिपोर्ट हाईकोर्ट में पेश होगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details