उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मऊ:  भू-माफियाओं से परेशान होकर सैनिक ने डीएम से लगाई न्याय की गुहार

By

Published : Aug 22, 2020, 1:21 AM IST

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में सेना के एक जवान ने भू-माफिया द्वारा जमीन पर कब्जा करने को लेकर डीएम से शिकायत की और न्याय की गुहार लगाई. वहीं मामले में डीएम ने जांच के आदेश दिए हैं.

कागजात लेकर डीएम कार्यालय परिसर में खड़ा आर्मी का जवान.
कागजात लेकर डीएम कार्यालय परिसर में खड़ा आर्मी का जवान.

मऊ:जिले में भारतीय सेना का एक जवान भू-माफियाओं से परेशान है. शुक्रवार को जवान ने जिलाधिकारी कार्यालय पहुंच कर डीएम से शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई.

भारतीय सेना का जवान आरए भारद्वाज सदर तहसील क्षेत्र के परदहां रोड के निवासी हैं. पड़ोसी गांव किन्नूपुर के निवासी दरोगा सिंह ने उनकी जमीन पर कब्जा कर लिया है. कब्जा करने के बाद उस जमीन को बेचा जा रहा है. साथ ही उस पर निर्माण कार्य भी किया जा रहा है. इससे परेशान होकर पीड़ित जवान डीएम के पास पहुंचा और मामले की शिकायत की.

जवान ने बताया कि उसकी भूमि पर फर्जी तरीके से भू-माफिया द्वारा कब्जा कर लिया गया है. भू-माफिया दबंग किस्म का व्यक्ति है. इसलिए उसने डीएम से अपनी भूमि को मुक्त कराने को लेकर गुहार लगाई है. डीएम ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने जवान की समस्या को सुनने के बाद तत्काल प्रभाव से एसडीएम सदर को जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

बता दें कि मऊ में जिला प्रशासन द्वारा लगातार एन्टी भू-माफिया के तहत कार्रवाई की जा रही है. इसके बाद भी जिले में दबंग भू-माफियाओं का वर्चस्व कायम है. इसी के दम पर वह भूमि कब्जा करने का धंधा कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details