उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

21 हजार रुपये बांटकर वोट पाने की कोशिश, वीडियो वायरल

By

Published : Apr 25, 2021, 7:34 AM IST

उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनाव का दूसरा चरण भी पूरा हो चुका है. सभी प्रत्‍याशी अपने अपने तरीके से जोर लगा रहे हैं. मऊ में बीजेपी के समर्थित प्रत्याशी द्वारा वोटरों को लुभाने के लिए 21 हजार रुपये बांटने का एक वीडियो वायरल हुआ था. प्रत्याशी के खिलाफ शनिवार को मधुबन थाने में अपने पक्ष में वोट के लिए रुपये बांटने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है.

वीडियो वायरल
वीडियो वायरल

मऊ :त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव लड़ने को मैदान में उतरे दावेदारों द्वारा मतदाताओं को लुभाने का सिलसिला शुरू है. मऊ जिला पंचायत सदस्य के बीजेपी समर्थित प्रत्याशी द्वारा मधुबन थाना क्षेत्र वार्ड नंबर-2 धर्मपुर बिशनपुर गांव में मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए 21 हजार रुपये देने का वीडियो वायरल हुआ है. शनिवार को पुलिस ने प्रत्याशी के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन, कोविड प्रोटोकाल और धारा-144 के उल्लंघन में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

रुपये बांटते हुए उम्मीदवार का वीडियो वायरल

चुनावी सभी में बांटे रुपये

यूपी में पंचायत चुनाव का दंगल तैयार है. पंचायत चुनाव के मद्देनजर पुलिस प्रशासन भी सक्रिय है. इसके बावजूद कई जगहों पर उम्मीदवार आदर्श आचार संहिता की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं. चुनावी कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोग ना तो मास्क का प्रयोग कर रहे हैं, ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रख रहे हैं. मऊ में 23 अप्रैल को जिला पंचायत पद के प्रत्याशी अभय नारायण गिरी तरकुलहा देवारा गांव में पहुंचे थे. यहां उन्होंने एक चुनावी सभी आयोजित की. इस दौरान अभय नारायण गिरी ने मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए खुलेआम 21 हजार रुपये दिए.

इसे भी पढे़ं-ऑक्सीजन की कमी ने जुड़वा नवजात की ली जान

वायरल वीडियो को विपक्ष ने बनाया हथियार

मौके पर मौजूद किसी शख्स ने अभय नारायण गिरी द्वारा रुपये देने का वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. मधुबन पुलिस ने वीडियो का संज्ञान लेते हुए आचार संहिता उल्लंघन सहित कोविड-19 एवं धारा 144 के उल्लंघन में अभय नारायण गिरी पर मुकदमा दर्ज कर लिया. वहीं, वायरल वीडियो का विपक्षी उम्मीदवार चुनावी अभियान में एक हथियार के रूप में प्रयोग कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details