उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दुष्कर्म के आरोपी मौलवी ने पीड़िता से किया निकाह, कोर्ट में बयानों से मुकरी पीड़िता

By

Published : Sep 17, 2022, 8:42 AM IST

मथुरा में दुष्कर्म.
मथुरा में दुष्कर्म.

मथुरा में दुष्कर्म के आरोपी मौलवी ने पीड़िता से गुपचुप तरीके से निकाह कर लिया, जिसके बाद पीड़िता न्यायालय में अपने बयानों से मुकर गई. वहीं, अब पुलिस झूठी रिपोर्ट दर्ज कराने पर पीड़िता के खिलाफ कार्रवाई का मन बना रही है.

मथुरा:जनपद के सदर बाजार थाना क्षेत्र के अंतर्गत रहने वाली एक युवती ने मस्जिद के मौलवी पर शादी का झांसा देकर 1 साल तक दुष्कर्म किए जाने का आरोप लगाते हुए और मौलवी की मदद करने के आरोप में 5 लोगों के खिलाफ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मथुरा से शिकायत की थी, जिस पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेश पर कांग्रेस नेता सहित 5 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था. वहीं, अब इस मामले में नया मोड़ आया है. आरोपी मौलवी ने गुपचुप तरीके से पीड़िता से निकाह कर लिया और पीड़िता न्यायालय में अपने बयानों से मुकर गई. पुलिस अब झूठी रिपोर्ट दर्ज कराने पर पीड़िता के खिलाफ कार्रवाई का मन बना रही है.

ये है मामला
दरअसल, जनपद मथुरा के सदर बाजार थाना क्षेत्र में स्थित सादुल्लाह मस्जिद के मौलवी राशिद निवासी मुरादाबाद के खिलाफ सदर बाजार थाना क्षेत्र की रहने वाली एक युवती ने दुष्कर्म का सनसनीखेज आरोप लगाया था. युवती ने बताया कि जब वह अपनी छोटी बहन को पढ़ने के लिए मस्जिद में छोड़कर और मस्जिद से लेकर आया करती थी. इसी बीच उसके मौलवी से प्रेम संबंध हो गए और मौलवी ने शादी का झांसा देते हुए लगातार 1 साल तक उसके साथ दुष्कर्म किया. वहीं, जब युवती ने मौलवी पर शादी का दबाव बनाया तो मौलवी क्षेत्र के ही रहने वाले कुछ लोगों की मदद से फरार हो गया.

पीड़ित युवती द्वारा शिकायत किए जाने पर एसएसपी अभिषेक यादव ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मामले में एफआईआर के आदेश दिए थे, जिस पर थाना सदर बाजार में कांग्रेस नेता सहित 5 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई थी. पुलिस इस बीच आरोपी मौलवी को तलाश कर ही रही थी कि गुपचुप तरीके से थाने से चंद कदमों की दूरी पर मस्जिद में ही मौलवी ने रेप पीड़िता से निकाह कर लिया, जिसके बाद युवती न्यायालय में दुष्कर्म के आरोप से पलट गई. इस मामले में अब थाना सदर बाजार पुलिस आरोपियों के बयान लेने जा रही है. जहां मुकदमा झूठा पाए जाने पर पुलिस पीड़िता के खिलाफ कार्रवाई करने का मन बना रही है.

इसे भी पढे़ं-अलीगढ़ में महिला के साथ 7 साल की उम्र से हो रहा था रेप, 32 साल बाद FIR दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details