उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महंत फूलडोल महाराज प्रकरण में नया मोड़, आरोपी महंत ने महिला पर लगाया चौथ वसूली का आरोप

By

Published : Oct 5, 2022, 1:10 PM IST

Etv Bharat
महंत फूलडोल महाराज प्रकरण में नया मोड़

महंत फूलडोल महाराज ने अन्य संतों के साथ थाना वृंदावन पहुंचकर तहरीर देकर लक्ष्मी गौतम सहित दो लोगों पर चौथ वसूली करने का आरोप लगाते हुए पुलिस से कार्रवाई की मांग की है.

मथुरा:जिले में महंत फूलडोल महाराज पर महिला महामंडलेश्वर को अश्लील फोटो भेजने के मामले में मंगलवार को नया मोड़ आ गया. आरोपी महंत ने महिला महामंडलेश्वर और अन्य दो के खिलाफ ब्लैकमेल करने के उद्देश्य से 10 लाख रुपये मांगने का आरोप लगाया है. इस संबंध में संतों ने कोतवाली प्रभारी से मिलकर कार्रवाई की मांग की है. इस मामले में क्षेत्राधिकारी सदर प्रवीण मलिक ने बताया कि फूलडोल महाराज के साथ कुछ संतों का आना हुआ. लक्ष्मी गौतम ने एक मुकदमा दर्ज कराया था. एक न्यूड फोटो उनको भेजी गई थी. इसके संबंध में मुकदमा दर्ज हुआ था. लक्ष्मी गौतम ने महाराज पर जो आरोप लगाए हैं, उसी के संबंध में निष्पक्ष जांच के लिए प्रार्थना की गई है.

विगत दिनों पूर्व महिला महामंडलेश्वर डॉक्टर लक्ष्मी गौतम ने महंत फूलडोल महाराज पर उनके मोबाइल पर अश्लील फोटो भेजने और संतों की सभा में उनके खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग करने का आरोप लगाते हुए थाना वृंदावन में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की गई थी. वहीं, पुलिस ने एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले में जांच शुरू कर दी थी. अब महंत फूलडोल महाराज ने अन्य संतों के साथ थाना वृंदावन पहुंचकर तहरीर देकर लक्ष्मी गौतम सहित दो लोगों पर चौथ वसूली करने का आरोप लगाते हुए पुलिस से कार्रवाई की मांग की है. महंत फूलडोल महाराज का आरोप है कि लक्ष्मी गौतम ने ही फोटो मांगी थी और फोटो मांगने के बाद दक्षिणा के रूप में लक्ष्मी गौतम चौथ वसूली की मांग करने लगीं. उन्होंने पुलिस से इस मामले की निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई की मांग की है.

महंत फूलडोलबिहारी दास और सीओ प्रवीण मलिक ने दी जानकारी
यह भी पढ़े-महिला महामंडलेश्वर ने अश्लील फोटो भेजने का फूलडोल महाराज पर लगाया आरोप, FIR दर्ज

बता दें कि महिला महामंडलेश्वर डॉक्टर लक्ष्मी गौतम ने महंत फूलडोल बिहारी दास महाराज पर उनके मोबाइल फोन के वाट्सएप पर अश्लील फोटो भेजने और संत सभा में उनके खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग करने का आरोप लगाते हुए थाने में मुकदमा दर्ज कराया था. मंगलवार को महंत फूलडोलबिहारी दास ने महिला महामंडलेश्वर और दो नामजद पर चौथ वसूली का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है. महंत का आरोप है कि उनके आश्रम में निवासरत नागा संत से महिला महामंडलेश्वर ने ही फोटो भेजने को कहा था. जब फोटो भेज दिए गए तो दोनों नामजद उनसे दक्षिणा के रूप में 10 लाख रुपये की मांग करने लगे. जब उन्होंने पैसे देने से मना कर दिया तो वह उन्हें झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देने लगे. पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है.


इसे भी पढ़े-आपत्तिजनक हालत में सास ने देखा तो बहू ने उठाया खौफनाक कदम, प्रेमी के साथ मिलकर कर दी हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details