उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लिव इन पार्टनर ने ही की थी शादीशुदा प्रेमिका की हत्या, आत्महत्या दिखाने के लिए खुद अस्पताल लेकर पहुंचा था

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 15, 2023, 2:50 PM IST

मथुरा में एक शादीशुदा व्यक्ति ने लिव-इन रिलेशनशिप में साथ रहने वाली शादीशुदा प्रेमिका की गला दबाकर हत्या (Murder of Married Girlfriend in Mathura) कर दी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद पुलिस ने आरोपी व्यक्ति को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की है.
्

मथुराःउत्तर प्रदेश के मथुरा से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां गोवर्धन थाना क्षेत्र के एक कॉलोनी में लिव-इन रिलेशनशिप में रह रही एक महिला की 10 दिसंबर की रात संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद इस हत्याकांड का खुलासा करते हुए महिला के प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपी पर कानूनी कार्रवाई कर रही है.

दरअसल, कुरुक्षेत्र निवासी शादीशुदा शम्मी कुमार गोवर्धन थाना क्षेत्र के अंतर्गत कृष्ण विहार कॉलोनी के सेवाकुंज में एक किराए का कमरा लिया था. इस कमरे में शम्मी अपनी शादीशुदा प्रेमिका के साथ रहता था. दोनों शादीशुदा होने के बाद भी एक दूसरे के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रहते थे. 10 दिसंबर को महिला की संदिग्ध परिस्थियों में मौत हो गई. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या की रिपोर्ट आने पर पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई.

एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि 10 दिसंबर को थाना गोवर्धन सीएचसी से मेमो प्राप्त हुआ था. बताया गया कि लिव-इन में रहने वाली एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. महिला कुरुक्षेत्र की रहने वाली थी. वह यहां कुरुक्षेत्र निवासी अपने प्रेमी शम्मी के साथ एक किराए के कमरे में लिव-इन रिलेशनशिप में रह रही थी. उसका प्रेमी अस्पताल में महिला को ई-रिक्शा में लेकर अस्पताल पहुंचा था. यहां चिकित्सकों ने महिला को मृत घोषित कर दिया. पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि महिला घर में आत्महत्या की है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या का खुलासा होने पर पुलिस ने आरोपी शम्मी को गिरफ्तार कर लिया.

एसएसपी ने बताया कि पुलिस की कड़ाई से पूछताछ में आरोपी शम्मी ने बताया कि महिला के पहले से ही बच्चे थे. 10 दिसंबर को उसका जन्मदिन था. जन्मदिन के दिन दोनों के बीच पुरानी जिंदगी को लेकर विवाद हो गया. इस बात से नाराज होकर उसने महिला की गला दबाकर हत्या कर दी. इसके बाद शव को आत्महत्या दिखाने के लिए अस्पताल लेकर पहुंच गया. पुलिस ने आरोपी व्यक्ति से पूछताछ कर कानूनी कार्रवाई कर रही है.

यह भी पढ़ें- 62 साल की उम्र में एलएलबी परीक्षा में दो बार नकल करते दबोचे गए बुजुर्ग, कॉपी सील

यह भी पढ़ें- अयोध्या में रामायण मेला शुरू हुआ, अनूप जलोटा और मालिनी अवस्थी देंगे प्रस्तुति

ABOUT THE AUTHOR

...view details