उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महोबा में युवती ने खुद को लगाई आग, दिसंबर में होनी थी शादी

By

Published : Oct 23, 2021, 7:10 PM IST

यूपी के महोबा में एक युवती ने अज्ञात कारणों से खुद को आग लगा ली. 90 फीसदी जली युवती को परिजनों ने अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उसे झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है.

युवती ने खुद को लगाई आग
युवती ने खुद को लगाई आग

महोबा: जिले में 18 वर्षीय युवती ने अज्ञात कारणों के चलते अपने घर में ही आग लगा ली. हालत गंभीर होने पर परिजनों द्वारा उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन 90 फीसदी जल चुकी युवती को डॉक्टर ने झांसी मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया है. सूचना मिलते ही तहसीलदार सहित स्थानीय थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और घटना के कारणों की जांच कर रही है. 1 दिसंबर को घर पर युवती के विवाह की तैयारियां चल रही थी मगर इस घटना से परिवार में कोहराम मच गया है.

मामला महोबकंठ थाना क्षेत्र के एक गांव का है, जहां के रहने वाले एक शख्स की 18 वर्षीय बेटी की 1 दिसंबर को पनवाड़ी थाना क्षेत्र के बहादुरपुर गांव निवासी कृष्ण कुमार के साथ विवाह तय हुआ है. सगाई की रस्म होने के बाद परिवार विवाह की तैयारियों में परिवार जुटा हुआ था, इस बीच घटित इस घटना से पूरा परिवार सदमे में है. लड़की के भाई ने बताया कि शादी की तैयारियां चल रही थी लेकिन, इस बीच उसने सूने घर में अचानक खुद को आग लगा ली. आग की लपटों से घिरी युवती को किसी तरह परिवार के लोग इलाज के लिए कुलपहाड़ अस्पताल लेकर पहुंचे लेकिन, हालत नाजुक होने पर उसे जिला अस्पताल लाया गया. अस्पताल में उसका प्राथमिक उपचार किया गया मगर हालत गंभीर होने पर झांसी मेडिकल के लिए रेफर कर दिया गया.

जानकारी देते डॉक्टर.

इसे भी पढ़ें-कलेक्ट्रेट परिसर में एक युवक ने पेट्रोल छिड़ककर खुद को लगाई आग

सूचना मिलते ही सदर तहसीलदार बालकृष्ण और स्थानीय पुलिस बयान दर्ज करने के लिए मौके पर पहुंच गई, लेकिन हालत बहुत नाजुक होने के कारण उसका बयान दर्ज नहीं हो पाया. आग लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की वजह क्या है यह साफ नहीं हो पा रहा है. इस घटना से पूरे परिवार में कोहराम मचा हुआ है, तो वहीं शादी की खुशियां चीख पुकार में बदल गई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details