उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नंगा कर दलित ग्रामीण की पीट-पीटकर हत्या, पत्थर से कुचला सिर, घर से बुलाकर ले गए थे गांव के दबंग

By

Published : Aug 13, 2023, 5:21 PM IST

महोबा में दलित ग्रामीण की गांव के ही दबंगों ने पीट-पीटकर हत्या (Mahoba Dalit Villager Murder) कर दी. परिजनों ने दबंगों पर गंभीर आरोप लगाए हैं. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

महोबा में दलित ग्रामीण की हत्या कर दी गई
महोबा में दलित ग्रामीण की हत्या कर दी गई

महोबा में दलित ग्रामीण की हत्या कर दी गई

महोबा : जिले के चरखारी कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में लाठी-डंडों से पीट-पीटकर दलित ग्रामीण की हत्या कर दी गई. पत्थर से उसका सिर भी कुचल दिया. गांव के पांच दबंगों पर हत्या का आरोप लगा है. वे युवक को शनिवार की शाम को बुलाकर ले गए थे. रविवार की सुबह युवक की खून से सनी लाश मिली. घटना की जानकारी मिलने पर एसपी सहित कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई. फॉरेंसिक टीम ने भी घटनास्थल की जांच की.

शाम को घर से बुलाकर ले गए थे दबंग :चरखारी कोतवाली क्षेत्र के टोला सोयम गांव निवासी चिरंजीलाल ने बताया कि शनिवार की शाम को उनके भाई मोतीलाल (45) को गांव के ही रहने वाले पांच दबंग बुलाकर ले गए थे. वे मोतीलाल को फुसलाकर उसे शराब पिलाने के लिए ले गए थे. शराब पीने के दौरान हुए विवाद में लाठी-डंडों से पीट-पीट कर उन्होंने मोतीलाल की हत्या कर दी. नंगा कर पत्थर से उसका सिर भी कुचल दिया. मोतीलाल के घर न लौटने पर परिवार के लोग उसकी तलाश कर रहे थे. रविवार की सुबह उसका खून से लथपथ गांव के बाहर पड़ा मिला. इसके बाद मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई. मामले की जानकारी पुलिस को दी गई.

मौके पर पहुंचीं एसपी :एसपी अपर्णा गुप्ता सहित कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंची. पुलिस द्वारा घटनास्थल का जायजा लिया गया. फॉरेंसिंक टीम ने भी जांच पड़ताल शुरू कर दी. बताया जाता है कि पांचों हत्यारोपी दबंग हैं. गांव में अवैध रूप से शराब बेचने और अन्य आपराधिक गतिविधियों में भी वे शामिल रहते हैं. मृतक के भाई ने हत्यारोपियों के खिलाफ नामजद तहरीर दी है. तहरीर के अनुसार गांव के ही रहने वाले जितेंद्र सिंह, बृजेश सिंह, पूरन सिंह, वीरेंद्र यादव और संजय यादव को आरोपी बनाया गया है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

दोस्तों ने ही ले ली जान :पुलिस अधीक्षक अपर्णा गुप्ता ने बताया कि खून से लथपथ एक युवक का शव गांव के बाहर पड़े होने की सूचना पर पुलिस पहुंची थी. हत्या करने का आरोप गांव के ही कुछ लोगों पर लगाया जा रहा है. आरोपी मोतीलाल के ही दोस्त बताए जाते हैं. उनके साथ उसका उठना-बैठना था. तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है. जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें :महोबा में आंबेडकर समेत हिंदू देवी-देवताओं की प्रतिमाएं खंडित, तनाव

महोबा में मछली का शिकार करने गए युवक की तालाब में डूबकर मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details