उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महोबा में विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान शुरू, वाहनों से किया जाएगा प्रचार

By

Published : Apr 1, 2023, 6:41 PM IST

महोबा में विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान का सीएमओ ने फीता काटकर शुभारम्भ किया. इसी के साथ लोगों को जागरूक करने के लिए प्रचार वाहनों को रवाना किया गया.

सीएमओ ने फीता काटकर किया शुभारम्भ
सीएमओ ने फीता काटकर किया शुभारम्भ

विशेष संचारी रोग नियंत्रण का सीएमओ ने फीता काटकर किया शुभारम्भ

महोबा: शासन के निर्देश पर महोबा जिला अस्पताल परिसर में शुक्रवार को विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान का सीएमओ ने फीता काटकर शुभारम्भ किया. एक माह तक चलने वाले इस अभियान में जागरूकता के लिए प्रचार वाहनों को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है. इसके साथ ही शहर में मच्छरों से बचाव के लिए फोगिंग मशीन को भी रवाना किया गया है. यहीं नहीं अभियान के आरम्भ में संचारी रोगों से बचाव को लेकर सभी को शपथ भी दिलाई गई है.

जिला अस्पताल के परिसर में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अथिति सीएमओ डॉ. डीके गर्ग पहुंचे. एक माह तक चलने वाले अभियान के तहत लोगों को प्रचार वाहनों के माध्यम से संचारी रोगों से बचाने के लिए जागरूक किया जाएगा. संचारी रोगों से बचाव को लेकर सभी को शपथ भी दिलाई गई है. यह अभियान एक अप्रैल से 30 अप्रैल तक चलाया जाएगा.

सीएमओ डॉ. दिनेश कुमार गर्ग ने बताया कि जिले में 1 से 15 अप्रैल तक संचारी कार्यक्रम एवं 16 से 30 अप्रैल तक दस्तक अभियान के तहत घर-घर जाकर आशाएं लोगों को संचारी रोगों के प्रति जागरूक करेंगी. एक माह तक चलने वाले अभियान के तहत लोगों को प्रचार वाहनों के माध्यम से संचारी रोगों से बचाने के लिए जागरूक किया जाएगा. संचारी रोगों से बचाव को लेकर सभी को शपथ भी दिलाई गई है. बता दें कि इस समय संचारी रोग के चपेट में लोग आ रहे हैं. इन बीमारियों के प्रति जागरूक करने और उपाय बताने के लिए यह अभियान हर जिले में शुरू किया जा रहा है.


यह भी पढ़ें:बिजली कर्मियों की हड़ताल पर डीएम की सख्ती, 5 संविदा कर्मियों की सेवाएं समाप्त करने के दिए निर्देश

ABOUT THE AUTHOR

...view details