उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

युवक को बंधक बनाकर दबंगों ने की पिटाई, पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप, देखें VIDEO

By

Published : Jun 17, 2023, 7:34 PM IST

महोबा में दबंगों एक युवक को बंधक बनाकर उसकी पिटाई कर दी. पीड़ित ने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है. वहीं, पुलिस ने उसके खिलाफ ही कार्रवाई कर दी.

कबरई थाना क्षेत्र
कबरई थाना क्षेत्र

युवक की बंधकर बनाकर की पिटाई

महोबाः जिले में दबंगों ने एक युवक को खंभे से बांधकर बेरहमी से पिटाई कर दी. सूचना पर पहुंचे परिजनों ने युवक को अचेत अवस्था में रस्सियों से बंधा पाया, जिससे परिवार में कोहराम मच गया. दबंगों के घर बंधक पड़े युवक का वीडियो वायरल हो रहा है. इस मामले में पुलिस द्वारा आरोपियों पर मामूली धाराओं में मामला दर्ज किया गया और हैरत की बात है कि पुलिस ने पीड़ित के खिलाफ भी कार्रवाई कर दी, जिससे पुलिस कार्रवाई पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

कबरई थाना क्षेत्र के मकरबई गांव के रहने वाले पीड़ित राजेश कुशवाहा ने बताया कि वह ठेकेदारी का काम करता है, जिसका लेनदेन का विवाद गांव में ही रहने वाले करन बाबू और मुन्ना से है. उधारी का पैसा राजेश कुशवाहा द्वारा मांगने पर सभी युवकों ने उसे साजिश के तहत अपने घर बुला लिया. आरोप है कि तभी दबंगों ने खंभे से रस्सी में बांधकर उसे लाठी-डंडों से पीटकर बेदम कर डाला. उसकी चीख-पुकार सुन आस-पड़ोस के लोगों ने परिवार को सूचना दी, तब उसकी पत्नी शांति और परिवार के अन्य लोग मौके पर पहुंचे, तब तक सभी आरोपी मौके से फरार हो गए. दबंगों की दबंगई का वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

दबंगों के घर बंधक पड़े युवक का वीडियो सामने आने के बावजूद भी पुलिस की कार्रवाई निराशाजनक रही. पीड़ित की पत्नी द्वारा कबरई थाने में तहरीर दी गई, जिस पर पुलिस ने मामूली धाराओं में आरोपियों पर मामला दर्ज किया. जबकि हैरत की बात है कि पुलिस ने पीड़ित राजेश के खिलाफ भी कार्रवाई कर डाली. ऐसे में पुलिस की कार्रवाई पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. ऐसे में पूरा पीड़ित परिवार पुलिस अधीक्षक की चौखट पर पहुंचकर न्याय की गुहार लगा रहा है.

पीड़ित राजेश और उसकी पत्नी का आरोप है कि बंधक बनाकर मारपीट करने वाले दबंगों को पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया, जिससे उनके हौसलें बुलंद हैं और खुलेआम जान से मारने की धमकियां दें रहे हैं. वहीं, इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक सत्यम ने बताया कि मामले से संबंधित वायरल हो रहा वीडियो पुराना है. दूसरे पक्ष के भाई को तंत्र-मंत्र से पागल करने के आरोप पर ही राजेश को मारा पीटा गया है. वीडियो के सामने आने पर थाना पुलिस को जांच और कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं. उक्त मामला थाने में दर्ज है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.

पढ़ेंः बस्ती: दबंगो ने बंधक बनाकर की एक व्यक्ति की पिटाई, पुलिस पर लापरवाही का आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details