उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी बोर्ड परीक्षा केंद्र की सूची जारी, 31 दिसंबर तक आपत्ति दर्ज कराने का मौका

By

Published : Dec 29, 2022, 10:39 PM IST

यूपी बोर्ड ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर बोर्ड परीक्षा केंद्रों की सूची अपलोड की कर दी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ:यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं को लेकर तैयारियां का दौर बहुत तेजी से चल रहा है. सभी जिलों के परीक्षा केंद्रों की सूची माध्यमिक शिक्षा परिषद वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है. सूची अपलोड होने के बाद भी अगर कोई आपत्ति है तो 31 दिसंबर आपत्ति दर्ज कराई जा सकती है. इसका निस्तारण जिला विद्यालय निरीक्षक जिले स्तर पर करेगा. इस बात की जानकारी सचिव परिषद दिव्य कांत शुक्ला ने गुरुवार को दी है.

सचिव परिषद दिव्य कांत शुक्ला ने बताया कि साल 2023 की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षाओं के लिए परीक्षा केंद्रों का निर्धारण ऑनलाइन प्रविधि से सॉफ्टवेयर के माध्यम किया गया. प्रस्तावित परीक्षा केंद्रों की सूची को जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गठित जनपदीय समिति द्वारा परीक्षण, आपत्तियों के निस्तारण के फलस्वरूप परीक्षा केंद्रों की सूची को परिषण की वेबसाइट पर अपलोड किया गया है.

जनपदीय समिति के अनुमोदन के बाद परिषद की वेबसाइट पर अपलोड/ प्रदर्शित किये गये परीक्षा केन्द्रों के सम्बन्ध में यदि किसी संस्था के छात्र,अभिभावक, प्रधानाचार्य, प्रबन्धक को कोई आपत्ति है तो अपनी आपत्ति / प्रत्यावेदन परिषद की ईमेल आईडी upmspexamcentre@gmail.com 31 दिसम्बर तक भेज सकते है. 31 दिसम्बर के बाद प्राप्त किसी भी आपत्ति प्रत्यावेदन पर विचार नहीं किया जायेगा.

राजधानी में 127 केंद्रों की सूची अपलोड हुई
यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा के लिए राजधानी में 127 केंद्रों की नई सूची वेबसाइट पर अपलोड की गई है. यह सूची आपत्ति मांगे जाने के बाद उसके निस्तारण के बाद तय की गई है. जबकि इससे पहले 135 से अधिक केंद्रों की सूची जारी की गई थी. जिला समन्वय समिति की बैठक में आए सभी 187 आपत्तियों के निस्तारण के बाद 22 विद्यालयों को केंद्र के सूची से हटाया गया था. उसके स्थान पर 13 नए विद्यालयों को परीक्षा केंद्र की सूची में शामिल किया गया था.

यह भी पढ़ें:यूपी बोर्ड के 9वीं की किताब में पब्लिशर ने कर दी ये बड़ी गलती

ABOUT THE AUTHOR

...view details