उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

UP Election 2022: कांग्रेस ने देर रात जारी की 27 प्रत्याशियों की लिस्ट, यहां करें चेक

By

Published : Feb 3, 2022, 7:41 AM IST

कांग्रेस पार्टी (Congress Party) ने बुधवार देर रात जारी की 27 प्रत्याशियों की लिस्ट (Congress candidate list). लखनऊ पूर्व, कुर्सी, बाराबंकी, भिनगा, खलीलाबाद, पिपराइच, मऊ सीटों पर बदले गए प्रत्याशी. सूची में कांग्रेस पार्टी की तरफ से 11 महिला प्रत्याशियों (Congress Women Candidate List) को दिया गया टिकट.

यूपी विधानसभा चुनाव 2022
यूपी विधानसभा चुनाव 2022

लखनऊ:यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) को लेकर सभी दलों ने अपनी कमर कस ली है. दलें अपनी-अपनी प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर रही हैं. इसी क्रम में कांग्रेस पार्टी (Congress Party) ने बुधवार देर रात 27 प्रत्याशियों की लिस्ट (Congress candidate list) जारी की है. लखनऊ पूर्व समेत कुल 6 सीटों पर पार्टी ने प्रत्याशी बदल दिया है. लखनऊ पूर्व में पहले पंकज तिवारी को पार्टी ने टिकट दिया था अब उनके स्थान पर मनोज तिवारी को प्रत्याशी बनाया है. इस सूची में कांग्रेस पार्टी की तरफ से 11 महिला प्रत्याशियों (Congress Women Candidate List) को टिकट दिया गया है.

लखनऊ पूर्व से मनोज तिवारी, रायबरेली से मनीष सिंह चौहान, सिराथू से सीमा देवी, कुर्सी से उर्मिला पटेल को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है. पहले इस सीट पर जमील अहमद को टिकट दिया गया था. बाराबंकी में गौरी यादव की जगह अब रूही अरशद को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है. गोसाईगंज में शारदा जायसवाल, भिनगा में वंदना शर्मा की जगह गजाला चौधरी को पार्टी ने टिकट दिया है.

यह भी पढ़ें- समाजवादी पार्टी छोड़ कर भाजपा में शामिल हुईं सलेमपुर की विजय लक्ष्मी गौतम


इसके साथ ही तुलसीपुर से दीपेंद्र सिंह दीपांकर, मेहनान से कुतुबुद्दीन खान डायमंड, कटरा बाजार से ताहिरा बेगम, ताबाज खान, कर्नलगंज से त्रिलोकी नाथ तिवारी, गौरा से सत्येंद्र दुबे, महादेवा से बृजेश आर्य, मेहंदावल से रफीका खातून, वहीं खलीलाबाद से डॉ.अमरेंद्र भूषण को सबीहा खातून की जगह पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है.

इसके अलावा धानघटा से शांति देवी, नौतनवा से सदमोहन उपाध्याय, सिसवा से राजू कुमार गुप्ता को व पिपराइच से मेनका पांडेय की जगह सुमन चौहान, देवरिया से पुरुषोत्तम सिंह, फूलपुर पवई से मोहम्मद शाहिद शादाब, लालगंज से पुष्पा भारती को बनाया है. मऊ से मानवेंद्र बहादुर सिंह की जगह मानवेंद्र सिंह, बेल्थरा रोड से गीता गोयल, जंगीपुर से अजय राजभर, मोहम्मदाबाद से डॉक्टर अरविंद किशोर राय और मिर्जापुर से भगवान दत्त उर्फ राजन पाठक को पार्टी ने प्रत्याशी घोषित किया है.

इन सीटों पर बदले प्रत्याशी
लखनऊ पूर्व, कुर्सी, बाराबंकी, भिनगा, खलीलाबाद, पिपराइच, मऊ सीटों पर प्रत्याशी बदल गए हैं.

मैदान में उतारा 5 मुस्लिम प्रत्याशी
कांग्रेस पार्टी ने 27 प्रत्याशियों की सूची में पांच सीटों पर मुस्लिम प्रत्याशियों को उतारा है. इनमें रूही अरशद, कुतुबुद्दीन खान, ताहिरा बेगम, रफीका खातून, मोहम्मद शाहिद शादाब शामिल हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details