उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Acid Attack In Lucknow : घर में घुसकर मां-बेटे पर तेजाब से हमला, एडीसीपी ने कहा जल्द पकड़े जाएंगे आरोपी

By

Published : Jan 29, 2023, 12:08 PM IST

Updated : Jan 30, 2023, 6:55 AM IST

etv bharat
तेजाब से हमला

लखनऊ में अज्ञात अपराधियों ने घर में घुसकर मां और बेटे पर तेजाब से हमला (Acid Attack In Lucknow) किया है. तेजाब से झुलसे मां-बेटे को लोहिया अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. इस मामले में एडीसीपी अली अब्बास आरोपियों के जल्द पकड़ने की बात कही है.

एडीसीपी अली अब्बास

लखनऊः राजधानी लखनऊ एक बार फिर से अपराधियों ने पुलिस को चुनौती दी है. गोमतीनगर थाना क्षेत्र में अज्ञात अपराधियों ने शनिवार रात घर में घुसकर मां और बेटे पर तेजाब से हमला किया है. हमले में अनीता वर्मा व उनका छोटा बेटा विकास वर्मा बुरी तरह से घायल हो गया है, जिसे लोहिया अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. गंभीर हालत में दोनों पीड़ितों का इलाज चल रहा है.

पीड़िता अनीता वर्मा के बड़े बेटे आकाश वर्मा की शिकायत पर गोमतीनगर थाने में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. घटना के पीछे के कारणों के बारे में अभी तक जानकारी नहीं मिली है. आकाश वर्मा और विक्की ने जानकारी देते हुए बताया कि 'रात में वह घर पर मौजूद नहीं थे. इसी समय दो अज्ञात व्यक्ति उनके घर पहुंचे और दरवाजा खटका. इसके बाद मेरी मां अनीता ने दरवाजा खोला, तो अज्ञात व्यक्ति ने मेरे व मेरे छोटे भाई के बारे में जानकारी जुटाई. बात सुनकर छोटा भाई बाहर निकला , तो अज्ञात व्यक्ति ने दोनों के ऊपर ज्वलनशील पदार्थ से हमला कर दिया, जिससे मेरी मां और छोटा भाई गंभीर रूप से घायल हो गया है. दोनों इलाज के लिए लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां पर दोनों का इलाज चल रहा है. दोनों बुरी तरह से जल गए हैं'.

मामले का संज्ञान लेकर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है. गोमतीनगर इंस्पेक्टर ने बताया कि एफआईआर दर्ज कर ली गई है. आरोपी की पहचान व उसकी गिरफ्तारी के लिए कई टीमें लगाई गई हैं. जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लेंगे. सीसीटीवी फुटेज में दो संदिग्ध नजर आए हैं, जिसको लेकर गंभीरता से जांच की जा रही है.

तमाम प्रयासों के बावजूद भी एसिड अटैक जैसी घटनाओं पर लगाम नहीं लग पा रही हैं. एसिड लोगों को आसानी से मिल जाता है. इसके बाद इस तरह की घटनाएं सामने आती हैं. जबकि कोर्ट ने एसिड की बिक्री को लेकर स्पष्ट निर्देश दे रखे हैं, जिसकी मॉनिटरिंग मजिस्ट्रेट लेबल से की जाती है. इन तमाम प्रयासों के बावजूद भी राजधानी लखनऊ में एसिड आसानी से मिल जाता है, जिससे इस तरह की घटनाएं होती हैं.

पढ़ेंः यूपी में दलित महिला पर एसिड अटैक, 6 लोगों पर FIR

Last Updated :Jan 30, 2023, 6:55 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details