उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ के बेरोजगार युवकों को आज मिलेगा नौकरी पाने का मौका, जानिए कैसे उठा सकते हैं लाभ

By

Published : Sep 16, 2021, 10:12 AM IST

लखनऊ के बेरोजगार युवकों को आज मिलेगा नौकरी पाने का मौका
लखनऊ के बेरोजगार युवकों को आज मिलेगा नौकरी पाने का मौका

यह ऑफलाइन रोजगार मेला गुरुवार यानी आज ही आयोजित किया जाएगा. यहां पांच कंपनियों की ओर से नियुक्ति के लिए इंटरव्यू का आयोजन किया जाएगा. सहायक निदेशक अरुण भारती ने बताया कि 18 से 40 वर्ष के बीच के कक्षा 8 से 12 पास बेरोजगारों को इस रोजगार मेले में अवसर मिलेंगे

लखनऊ.नौकरी की आस में भटक रहे लखनऊ के बेरोजगार युवकों के लिए एक अच्छी खबर है. उन्हें आज रोजगार पाने का मौका मिल सकेगा. क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय की ओर से लाल बाग स्थित कार्यालय में कोरोना काल में पहला ऑफलाइन रोजगार मेला आयोजित किया जा रहा है.

यह ऑफलाइन रोजगार मेला गुरुवार यानी आज ही आयोजित किया जाएगा. यहां पांच कंपनियों की ओर से नियुक्ति के लिए इंटरव्यू का आयोजन किया जाएगा. सहायक निदेशक अरुण भारती ने बताया कि 18 से 40 वर्ष के बीच के कक्षा 8 से 12 पास बेरोजगारों को इस रोजगार मेले में अवसर मिलेंगे. ₹10000 से लेकर ₹18500 प्रतिमाह वेतन मिलेगा. उन्होंने बताया कि अपने सभी दस्तावेजों के साथ अभ्यर्थी कार्यालय में रिपोर्ट करें.

य़ह भी पढ़ें :UP 69000 Shikshak Bharti: सहायक शिक्षक भर्ती में 22,000 सीट जोड़ने की मांग को लेकर अभ्यार्थियों ने किया प्रदर्शन

1460 को मिला रोजगार

अलीगंज के राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान की ओर से रोजगार मेले का आयोजन किया गया. इसमें करीब 18 से 40 अभ्यर्थियों ने साक्षात्कार दिया. 1460 नौकरी पाने में सफल रहे. वहीं, राजकीय महिला पॉलिटेक्निक में लगे कैपस सेलेक्शन शिविर दौरान 17 डिप्लोमा धारी युवाओं को नौकरी दी गई. प्रधानाचार्य एसके श्रीवास्तव ने बताया कि सभी चयनित को दो लाख से ऊपर का वार्षिक वेतन का पैकेज दिया गया है.

इससे पहले भी संस्थान की ओर से नामी कंपनियों को बुलाकर युवाओं को नौकरी का अवसर दिया गया है. कोरोना संक्रमण काल में संस्थान की ओर से ऑनलाइन प्लेसमेंट का अवसर भी दिया गया. वहीं, लखनऊ पॉलिटेक्निक के प्रधानाचार्य राजेंद्र सिंह ने बताया प्लेसमेंट प्रभारी अनिल भारतीय की ओर से कंपनियों को आमंत्रित किया गया है. शीघ्र ही ऑनलाइन रोजगार मेला लगाया जाएगा.

सेवायोजन में ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

सेवायोजन विभाग की वेबसाइट sewayojan.up.nic.in पर कोई की बेरोजगार युवा अपना रजिस्ट्रेशन करा सकता है. कुशल प्रवासी मजदूर भी इसी पर अपना आनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. सारी जानकारियां आपको वेबसाइट पर मिल जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details