उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दो आउटसोर्सिंग कंपनियां करेंगी संविदा प्रशिक्षकों की भर्ती

By

Published : Jan 21, 2021, 5:32 AM IST

उत्तर प्रदेश सरकार ने स्टेडियमों में प्रशिक्षण दे रहे प्रशिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया पूरी करने के लिए दो एजेंसियों से अनुबंध किया है. दोनों एजेंसियां तीन चरणों में कोचों की भर्ती प्रक्रिया पूरी करेंगी.

उत्तर प्रदेश सरकार.
उत्तर प्रदेश सरकार.

लखनऊःकोरोना संक्रमण के कारण मार्च से लगे लॉकडाउन के बाद यूपी के स्टेडियमों में प्रशिक्षण दे रहे संविदा प्रशिक्षकों का नवीनीकरण नहीं हो सका था. अब सरकार ने निर्णय लिया कि इन कोचों की नियुक्ति आउटसोर्सिंग से जेम पोर्टल के माध्यम से होगी. इस दिशा में एक कदम आगे बढ़ाते हुए जेम पोर्टल के जरिए दो आउटसोर्सिंग एजेंसियां नामित की गई हैं. ये दोनों एजेंसियां कोचों की भर्ती प्रक्रिया का संचालन करेंगी.पहले चरण में 341 संविदा प्रशिक्षकों की भर्ती की जाएगी.

तीन सत्रों के लिए प्रशिक्षकों की होगी तैनाती
खेल विभाग ने जेम पोर्टल के माध्यम से संविदा प्रशिक्षकों की भर्ती के लिए मुंबई और यूपी की एजेंसी से अनुबंध किया है. मुंबई की एजेंसी 75 फीसदी और उत्तर प्रदेश की एजेंसी 25 फीसदी संविदा प्रशिक्षकों की तैनाती की प्रक्रिया पूरी करेगी. जानकारी के अनुसार संविदा प्रशिक्षकों की तैनाती तीन सत्रों के लिए होगी. भर्ती के लिए एजेंसीज पहले ट्रायल लेंगी और फिर चयनित कोचों की लिस्ट बनाकर खेल विभाग को देंगी. लिस्ट मिलने के एक सप्ताह के भीतर एडहाक कोचेज की तैनाती कर दी जाए.

इतना मिलेगा वेतनमान
संविदा प्रशिक्षकों की तैनाती दस माह के लिए होगी, जिसमें उनका मानदेय अधिकतम 30 हजार और न्यूनतम 20 हजार रुपये प्रतिमाह होगा. एनआईएस अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी कोच को 30 हजार और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी को 27 हजार, राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी व एनआईएस कोर्स करने वाले को 25 हजार रुपये मिलेंगे. इसके अलावा राज्य स्तर या जूनियर अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के लिए 20 हजार रुपये प्रतिमाह मानदेय होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details