उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पुलिस गिरफ्त में हथियारों के सौदागर, यूपी से ग्वालियर आकर बेचते थे हथियार

By

Published : Jul 11, 2021, 8:16 PM IST

Updated : Jul 11, 2021, 10:38 PM IST

यूपी से ग्वालियर आकर बेचते थे हथियार
यूपी से ग्वालियर आकर बेचते थे हथियार

ग्वालियर में अवैध रूप से हथियार बेचने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. ये आरोपी उत्तर प्रदेश से ग्वालियर आकर हथियार बेचा करते थे. सूचना के आधार पर पुलिस ने योजनाबद्ध तरीके से इन्हें गिरफ्तार कर लिया.

ग्वालियर:शहर की मोहना पुलिस ने हथियारों के दो सौदागरों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से एक देसी बंदूक और चार कट्टे अधिया आदि बरामद हुए हैं. इसके अलावा आरोपियों के पास से कुछ जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं. आरोपी उत्तर प्रदेश से हथियार लाकर ग्वालियर के ग्रामीण अंचलों में बेचते थे. बताया जा रहा है कि काफी लंबे समय से यहां अवैध हथियार का कारोबार चल रहा था.

एसडीओपी घाटीगांव प्रवीण अस्थाना ने मामले से जुड़ी अहम जानकारियां दीं. SDOP ने बताया कि कुछ लोग अवैध हथियारों के जखीरे के साथ मोहना इलाके में आते हैं और वे हथियार बेचने के बाद वापस चले जाते हैं. इस सूचना पर एक मुखबिर को तैयार किया गया, जिसने हथियार खरीदने के लिए 50 हजार रुपये का सौदा बदमाशों से तय किया. तय हुए सौदे के मुताबिक बदमाश हथियारों की डिलीवरी देने के लिए केमारी के जंगल में पहुंचे थे.

इसे भी पढ़ें:- भिंड के 3 वैक्सीनेशन सेंटर पर भीड़ हुई बेकाबू, तोड़फोड़ के बाद वैक्सीन लूटने का आरोप

इस सूचना पर मोहना आरोन घाटीगांव और भंवरपुरा पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए बदमाशों को पकड़ लिया, जिनके पास से 315 बोर के चार कट्टे, एक 315 बोर की अधिया, एक 315 बोर की देसी बंदूक और कुछ राउंड बरामद किए गए. बदमाशों के कब्जे से एक मोटरसाइकिल भी जब्त हुई है. पुलिस का कहना है कि इस मामले में कुछ और लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है. पुलिस की एक विशेष टीम हथियार के सौदागरों को तलाशने उत्तर प्रदेश में जाएगी.

Last Updated :Jul 11, 2021, 10:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details