उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गंभीर चक्रवाती तूफान में तब्दील हुआ 'असानी', ओडिशा और बंगाल अलर्ट पर...पढ़ें देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

By

Published : May 9, 2022, 7:02 AM IST

गंभीर चक्रवाती तूफान में तब्दील हुआ 'असानी', ओडिशा और बंगाल अलर्ट पर...CNG के दामों में दो रुपए की बढ़ोतरी...हाईकोर्ट में याचिका, ताजमहल के बंद 22 कमरों को खोलने की मांग...ज्ञानवापी के श्रृंगार गौरी मामले के वादी जितेंद्र विसेन मुकदमा वापस लेंगे...पढ़ें देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें...

टॉप टेन
टॉप टेन

गंभीर चक्रवाती तूफान में तब्दील हुआ 'असानी', ओडिशा और बंगाल अलर्ट पर

बंगाल की दक्षिण-पूर्वी खाड़ी के ऊपर बना चक्रवात 'असानी' रविवार शाम को अधिक तीव्र होकर एक भीषण चक्रवाती तूफान में बदल गया. इसको देखते हुए मौसम विभाग ने ओडिशा और बंगाल को लेकर अलर्ट जारी किया. पढ़िए पूरी खबर...

CNG के दामों में दो रुपए की बढ़ोतरी, नई दरें रात 12 बजे से लागू

डीजल, पेट्रोल और सीएनजी (CNG) की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी जारी है. 83.80 रुपए प्रति किलो में मिलने वाली कंप्रेस्ड नेचुरल गैस रात 12 बजे के बाद 85.80 रुपए में प्रति किलो मिलेगी. ऐसे में सोमवार की सुबह जब सीएनजी वाहन चालक अपने वाहन में सीएनजी भरवाने जाएंगे तो उन्हें दो रुपए महंगी गैस खरीदनी पड़ेगी.

हाईकोर्ट में याचिका, ताजमहल के बंद 22 कमरों को खोलने की मांग

ताजमहल को लेकर नया विवाद शुरू हो गया है. कुछ संतों ने ताजमहल के भीतर शिव मंदिर बताया है. ऐसे में एक भाजपा नेता ने हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की है. इसमें ताजमहल के बंद 22 कमरों को खोलने की मांग की है.

ज्ञानवापी के श्रृंगार गौरी मामले के वादी जितेंद्र विसेन मुकदमा वापस लेंगे, महिला वादी बोलीं-मरते दम तक लड़ेंगीं

ज्ञानवापी परिसर के श्रृंगार गौरी दर्शन पूजन को लेकर बीते दो दिनों से सर्वे पर काशी में बवाल मचा हुआ है. तेजी से बदलते घटनाक्रम के बीच में रविवार को विश्व वैदिक सनातन संघ के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह बिसेन ने ऐलान किया कि वह मंदिर पक्ष की ओर से मामले पर दी गयी याचिका वापस लेंगे. शनिवार को दिन में जब सर्वे का काम हो रहा था तभी वैदिक सनातन संघ ने अपनी लीगल टीम को भंग करने का ऐलान किया था.

जानें ओमीक्रोन के इतने सारे उप-स्वरूप क्यों हैं, क्या हो सकते हैं फिर से संक्रमित..

सार्स-सीओवी-2 समेत सभी वायरस लगातार उत्परिवर्तित (म्यूटेट) होते हैं. ज्यादातर उत्परिवर्तन के एक व्यक्ति से दूसरे को संक्रमित करने या गंभीर रूप से बीमार करने की क्षमता पर बहुत कम या न के बराबर असर होता है. पढ़िए, द कन्वर्सेशन में छपी द यूनिवर्सिटी ऑफ मेलबर्न के रिसर्चर सेबेस्टियन डुकेने और द पीटर डोहर्टी इंस्टिट्यूट फॉर इन्फेक्शन एंड इम्युनिटी के रिसर्चर एशलीग पोर्टर की शोध रिपोर्ट..

बेखौफ बदमाशों ने दिनदहाड़े डॉक्टर को मारी 6 गोलियां

बुलंदशहर में बेखौफ बदमाशों ने दिनदहाड़े डॉक्टर को गोलियों से भून दिया. वारदात के बाद बदमाश अशलहा लहराते हुए फरार हो गए. घटना उस समय हुई, जब डॉक्टर अपने क्लीनिक पर बैठा था. बदमाशों ने डॉक्टर के क्लीनिक पर आकर ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं. डॉक्टर को करीब 6 गोलियां लगीं.

यूपी एटीएस के सामने तलहा फारुख ने उगले राज, टेलीग्राम पर ले रहा था जिहाद की ट्रेनिंग

इस्लामिक शिक्षण संस्थान दारुल-उलूम देवबंद से गिरफ्तार किए गया बंग्लादेशी नागरिक तलहा फारुख ATS की पूछताछ में हर दिन नए-नए खुलासे कर रहा है. एटीएस ने तलहा फारुख को बीते 28 अप्रैल को सहारनपुर के देवबंद से गिरफ्तार किया था.

केंद्र पर बरसे राज्यपाल सत्यपाल मलिक, बोले- 'देश विनाश की तरफ जा रहा है...'

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक आज केंद्र सरकार पर बरसे. उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों से जो वादे किये थे वह पूरे होते नजर नहीं आ रहे हें. मुझे डर है कि किसानों को दोबारा आंदोलन में जाना पड़ेगा. पढ़िए पूरी खबर...

पंजाब को दहलाने की साजिश नाकाम, भारी मात्रा में आरडीएक्स बरामद, दो गिरफ्तार

पंजाब के तरनतारन में पाकिस्तान की और से पंजाब को दहलाने का प्लान फेल हो गया है. तीन दिन से जिले में खुफिया एजंसियों के आधिकारी इस मिशन पर काम कर रहे थे. रविवार को उन्हें बड़ी कामयाबी हाथ लगी.

IPL क्रिकेटर रिंकू सिंह ने आंद्रे रसेल को सिखाया 'ओम फो धर्राटे काट रही है' मीम, देखिए वीडियो

आईपीएल में अपनी बैटिंग के जौहर दिखाने के बाद कोलकाता नाइट राइडर के खिलाड़ी रिंकू सिंह अपने सीनियर खिलाड़ी को पश्चिमी यूपी की हिंदी सिखा रहे हैं. हालांकि रिंकू सिंह अपने सीनियर आंद्रे रसेल से बैटिंग की बारीकी सीख रहे हैं लेकिन रिंकू सिंह भी उन्हें पश्चिमी यूपी की भाषा सिखाते हुए मौज मस्ती कर रहे हैं.


ABOUT THE AUTHOR

...view details