उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

योगी सरकार का दूसरा कार्यकाल शुरू, लखनऊ मेट्रो का काम अभी भी अधूरा...पढ़ें देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Apr 23, 2022, 10:09 AM IST

योगी सरकार का दूसरा कार्यकाल शुरू, लखनऊ मेट्रो का काम अभी भी अधूरा...हनुमान चालीसा विवाद में सांसद नवनीत राणा के घर के बाहर शिवसैनिकों का हंगामा... मथुरा में शाही ईदगाह मस्जिद में लगे लाउडस्पीकर हटाए गए...पढ़ें देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें...

Top 10 News 10 AM
Top 10 News 10 AM

  • योगी सरकार का दूसरा कार्यकाल शुरू, लखनऊ मेट्रो का काम अभी भी अधूरा

योगी आदित्यनाथ की सरकार के दूसरे कार्यकाल में मेट्रो के दूसरे फेज का काम अभी नहीं शुरू हुआ है. इससे लोगों में निराशा है. वहीं दूसरे शहरों में मेट्रो का काम तेजी से चल रहा है. कानपुर में मेट्रो की शुरुआत हो चुकी है.

  • हनुमान चालीसा विवाद : सांसद नवनीत राणा के घर के बाहर शिवसैनिकों का हंगामा

महाराष्ट्र के अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने सीएम उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का जाप करने की घोषणा की थी. लेकिन इससे पहले ही शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने मुंबई में नवनीत राणा के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया.

  • मथुरा: शाही ईदगाह मस्जिद में लगे लाउडस्पीकर हटाए गए

इन दिनों पूरे देश में धार्मिक स्थलों पर बजने वाले लाउडस्पीकर को लेकर बवाल मचा हुआ है. उसी को ध्यान में रखते हुए मथुरा में स्थित ईदगाह ने भी अपने लाउडस्पीकर उतार लिया है. दो दिन पूर्व श्रीकृष्ण जन्मस्थान ने भी अपने लाउडस्पीकर बंद कर दिए थे.

  • इलाहाबाद हाईकोर्ट में स्वामी चिन्मयानंद सरस्वती के केस की सुनवाई टली

इलाहाबाद हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति राजीव गुप्ता ने स्वामी चिन्मयानंद सरस्वती की याचिका की सुनवाई से स्वयं को अलग कर लिया है और अन्य पीठ को नामित करने के लिए मुख्य न्यायाधीश को संदर्भित कर दिया है. याचिका की अगली सुनवाई 5 मई को होगी.

  • अब लोहिया के 12 विभागों में चिकित्सकीय सेवाओं के लिए बनवाने होंगे 100 रुपये के पर्चे

लोहिया संस्थान में लोहिया अस्पताल के विलय के बाद भी यहां एक रुपये के पर्चे पर मरीजों का इलाज हो रहा था. लेकिन अब अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाओं के लिए मरीजों को एक रुपये की जगह 100 रुपये का भुगतान करना होगा, तभी ओपीडी में चिकित्सक मरीजों को देखेंगे.

  • बलरामपुर अस्पताल में मिली बीयर की बोतल, डिप्टी सीएम ने जिम्मेदारों को किया जवाब तलब

बलरामपुर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड के पीछे से बीयर की बोतल मिलने और अस्पताल में व्याप्त अव्यवस्था पर नाराजगी जाहिर करते हुए सूबे के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने यहां के जिम्मेदारों को जवाब तलब किया है. साथ ही उन्होंने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है.

  • प्रयागराज: एक ही परिवार के 4 लोग की हत्या, महिला की हालत गंभीर

जिले के थरवई थाना क्षेत्र के शिवराजपुर गांव में एक ही परिवार के 4 लोगों की हत्या कर दी गई. जबकि परिवार की महिला गंभीर रूप से घायल है. जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • मेरठ में पत्नी की हत्या करने के बाद युवक ने भी दे दी अपनी जान

थाना लिसाड़ी गेट की समर गार्डन कॉलोनी में एक युवक ने शक के चलते पत्नी की शुक्रवार सुबह रस्सी से गला दबाकर हत्या कर दी. इसके बाद इसी रस्सी का फंदा बनाकर खुद फांसी लगाकर जान दे दी. करीब 16 घंटे बाद परिजनों को शव घर के अंदर से बरामद हुए, जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई.

  • 12 साल के बच्चे पर रेप का आरोप, 17 साल की पीड़िता बनी मां

तमिलनाडु के तंजाउर में पुलिस ने 17 साल की लड़की से रेप करने के आरोप में 12 साल के बच्चे को पाक्सो एक्ट में गिरफ्तार किया है. इस घटना की जानकारी पुलिस को तब मिली, जब लड़की ने एक बच्ची को जन्म दिया.

  • गुरुग्राम में थप्पड़ मारने वाले दुकानदार की गोली मारकर हत्या

कहते हैं बदला खराब होता है इसी की बानगी गुरुग्राम में देखने को मिली है, जहां एक दूकानदार ने एक व्यक्ति को थप्पड़ मार दिया था उसी थप्पड़ का बदला लेने के लिए उस व्यक्ति ने दुकानदार की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी. हालांकि घटनास्थल पर ही लोगों ने हत्यारे को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details