उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रियंका गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ेगी ये हॉट एक्ट्रेस

By

Published : Nov 20, 2021, 2:19 PM IST

यूपी की सियासी समर में अबकी महा घमासान के योग बन रहे हैं. हर पार्टी खुद को जमीनी स्तर पर मजबूत साबित करने में लगी है. लेकिन इन सब के बीच चुनौतियों का कारवां थमने का नाम नहीं ले रहा है. पहले सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने चुनाव लड़ने की घोषणा की तो अब सिने अभिनेत्री रचना सिंह यदुवंशी कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के खिलाफ ताल ठोकने की बात कह रही हैं.

प्रियंका गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ेगी ये हॉट एक्ट्रेस
प्रियंका गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ेगी ये हॉट एक्ट्रेस

हैदराबाद:सूबे में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) की तैयारियों में जुटी सियासी पार्टियों ने अब अपने प्रत्याशियों की सूची बनानी शुरू कर दी है. बावजूद इसके हर पार्टी को अबकी जिताऊ प्रत्याशी की तलाश है. जिसके लिए पार्टियां सोशल इंजीनियरिंग के फॉर्मूले पर प्रत्याशी की तलाश को जमीन खंगाल रही हैं. यानी तय नामों में भी बदलाव की गुंजाइश बनी रहेगी. लेकिन इस बीच एक अभिनेत्री चर्चा के केंद्र में है और वह दावा कर रही है कि उसे सपा और भाजपा दोनों ही पार्टियां चुनावी मैदान में उतारना चाह रही हैं.

वहीं, सूबे की सियासत में सक्रिय कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) खुद विधानसभा चुनाव लड़ेंगी या नहीं, फिलहाल इसका निर्धारण नहीं हो सका है. बावजूद इसके उनकी एक प्रतिद्वंद्वी तैयार हो गई है और उसने प्रियंका को चुनौती भी दी है. दरअसल, सिने अभिनेत्री रचना सिंह यदुवंशी (Actress Rachna Singh Yaduvanshi)ने एलान किया है कि वह प्रियंका गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी.

सिने अभिनेत्री रचना सिंह यदुवंशी

इसे भी पढ़ें- UP में भाजपा की अग्निपरीक्षा, दांव पर लगी कई नेताओं की प्रतिष्ठा!

वहीं, अभिनेत्री रचना ने दावा किया कि वह जीतकर भी दिखाएंगी. उन्होंने कहा कि इसके लिए उन्हें समाजवादी पार्टी और सूबे की सत्ताधारी पार्टी भाजपा से चुनाव लड़ने के ऑफर भी मिल रहे हैं. खैर, चलिए अब आपको बताते हैं कि आखिर प्रियंका गांधी को चुनौती देने वाली ये अभिनेत्री कौन है.

असल में रचना सिंह यदुवंशी मूल रूप से उत्तर प्रदेश की रहने वाली हैं. वह मिस इंडिया मोस्ट पॉपुलर फेस 2018 का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं. इसके अलावा मिस काशी और 2018 में ही मिस यूपी भी बनी थीं.

वहीं, रचना धारावाहिक 'तितलियां' में बतौर मुख्य किरदार काम कर चुकी हैं. इसके अलावा फिलहाल वह बॉलीवुड और साउथ की फिल्मों के लिए शूटिंग कर रही हैं. बता दें कि रचना सिंह मुख्य रूप से गाजीपुर के जमानिया की रहने वाली हैं और उन्होंने अपनी पढ़ाई प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से की है.

प्रियंका गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ेगी ये हॉट एक्ट्रेस

इसे भी पढ़ें-अब चाय-नाश्ते पर होगी बात, दलितों को पढ़ाएंगे राष्ट्रवाद का पाठ!

इसके अलावा वो उत्तर प्रदेश की कई सरकारी व निजी विज्ञापनों में नजर आ चुकी हैं और आए दिन काशी में होने वाले सामारोहों में भी दिखती रहती हैं. इधर, हाल ही में वाराणसी पहुंची रचना सिंह ने मीडिया से बातचीत के दौरान प्रियंका गांधी पर जमकर निशाना साधा था.

उन्होंने कहा कि 55 साल की प्रियंका खुद को एक लड़की बताए फिर रही हैं. खैर, मुझे मौका मिला तो मैं इस लड़की को चुनाव में न सिर्फ में पराजित करके दिखाऊंगी, बल्कि अपनी जीत सुनिश्चित करूंगी.

वहीं, जब सवाल किया कि वे किस पार्टी से अपनी दावेदारी करेंगी तो उन्होंने कहा कि मुझे अभी सपा और भाजपा दोनों से ही चुनाव लड़ने के ऑफर मिल रहे हैं. उन्होंने कहा कि ये दोनों ही पार्टियां उनसे संपर्क कर रही हैं. लेकिन सही समय आने पर वे फैसला करेंगी कि उन्हें किस पार्टी से चुनाव लड़ना है.

सिने अभिनेत्री रचना सिंह यदुवंशी

बता दें कि फिलहाल तक भाजपा और समाजवादी पार्टी की ओर से किसी नेता का अभिनेत्री रचना सिंह को लेकर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है. लेकिन देखना दिलचस्प होगा कि वे चर्चा में आने के लिए ऐसा एलान कर रही हैं या फिर सच में किसी पार्टी से चुनाव लड़ने वाली हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details