उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नौकरी देने के नाम पर सिक्योरिटी एजेंसी ने 55 लोगों से की ठगी

By

Published : Jan 8, 2021, 3:35 PM IST

लखनऊ में एक सिक्योरिटी एजेंसी ने नौकरी देने के नाम पर 55 लोगों से ठगी की है. पीड़ितों की तहरीर के आधार पर पुलिस मामला दर्ज कर छानबीन कर रही है.

सांकेतिक इमेज
सांकेतिक इमेज

लखनऊ:राजधानी लखनऊ में ठगी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. जालसाज ठगी करने के लिए रोज नए- नए तरीके ढूंड़ रहे हैं. ताजा मामला अलीगंज थाना क्षेत्र से सामने आया है, जहां सिक्योरिटी एजेंसी के नाम पर 55 लोगों से ठगी की गई है. रायबरेली जिले के निवासी ठगी का शिकार हुए अभिषेक ने पुलिस को तहरीर दी है.

अभिषेक ने बताया कि 'टाइगर सिक्योरिटी एजेंसी' ने सिक्योरिटी गार्ड के लिए 55 लोगों को जोड़ा था और उनकी ट्रेनिंग भी कराई थी. सभी लोगों से 5,000 रुपये लिए गए थे. सिक्योरिटी में भर्ती प्रक्रिया के लिए एजेंसी ने ऑनलाइन विज्ञापन भी दिया था. अभिषेक का कहना है कि पैसे लेकर ट्रेनिंग कराने के बाद भी उन्हें काम नहीं दिया गया है. फिलहाल पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है.

नौकरी के नाम पर ठगी कर रही सिक्योरिटी एजेंसी

बेरोजगारी का दंश झेल रहे युवा इन दिनों आसानी से नौकरी के नाम पर ठगी का शिकार हो रहे हैं. लखनऊ के अलीगंज थाने में ठगी का ऐसा ही मामला दर्ज किया गया है. जिसमें 'टाइगर सिक्योरिटी एजेंसी' ने बड़े पैमाने पर युवकों को नौकरी देने के बहाने ठगी की है. ठगी का शिकार हुए अभिषेक ने बताया कि नौकरी के नाम पर ठगी का धंधा चल रहा था. सिक्योरिटी एजेंसी ने 55 लोगों के साथ ठगी की है. एजेंसी ने सभी लोगों से वर्दी के लिए 4,500 रुपये लिए थे. वहीं रजिस्ट्रेशन के नाम पर 500 रुपये और लिए गए थे. एजेंसी द्वारा अश्वासन दिया गया था कि ट्रेनिंग के बाद सभी की ज्वाइनिंग की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details