उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बेंगलुरु में विपक्ष की बैठक के बाद टूट जाएगी सपा, बीजेपी में शामिल होंगे विधायक : राजभर

By

Published : Jul 4, 2023, 2:41 PM IST

Updated : Jul 4, 2023, 6:43 PM IST

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) सुप्रीमो ओम प्रकाश राजभर ने यूपी की समाजवादी पार्टी में टूट की भविष्यवाणी की है. राजभर का दावा है कि महाराष्ट्र में एनसीपी में फूट की तरह यूपी में समाजवादी पार्टी भी बिखरने की राह पर है. सपा के कई विधायक मेरे और कई विधायक व सांसद बीजेपी के संपर्क में हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ :महाराष्ट्र में एनसीपी में फूट के बाद यूपी में विपक्ष टूट सकता है. यह दावा सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) सुप्रीमो ओम प्रकाश राजभर ने किया है. राजभर ने कहा है कि समाजवादी पार्टी में जल्द ही बड़ी टूट हो सकती है. उन्होंने दावा किया कि सपा के कई विधायक मेरे और कई विधायक व सांसद बीजेपी के संपर्क में हैं. सपा के कई विधायक बीजेपी का दरवाजा खटखटा रहे हैं. ओम प्रकाश राजभर ने कहा है कि समाजवादी पार्टी का डूबता हुआ भविष्य देखते हुए उनके कई विधायक अपना भविष्य सुधारने के लिए बीजेपी आना चाहते हैं. इतना ही नहीं कई ऐसे सपा के विधायक है जो मंत्री बनना चाहते हैं. राजभर ने कहा कि ऐसे ही कई विधायक उनसे मिलकर बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व से मिलवाने के लिए अनुरोध कर चुके हैं.

निषाद पार्टी ने कही यह बात.


बेंगलुरु की महाबैठक के बाद यूपी में होगा खेला : राजभर

ओपी राजभर ने कहा कि विधायक कब टूटेंगे. इसका समय तोड़ने वाले तय करेंगे, क्योंकि अभी हाल ही में पटना में विपक्ष की महाबैठक हुई थी तो महाराष्ट्र में एनसीपी टूटी है. ऐसे में जब बेंगलुरु में विपक्ष मीटिंग करने जा रहा है तो उसके बाद एक और टूट हो जाएगी. राजभर ने कहा कि चाचा शिवपाल यादव को जो सम्मान मिलना था वह नहीं मिला. जिससे वह सपा से नाराज हैं. इतना ही नहीं आरएलडी चीफ जयंत चौधरी भी लोक सभा चुनाव से पहले बीजेपी के साथ होंगे.



बता दें, रविवार को महाराष्ट्र में एनसीपी के नेता और पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार के भतीजे अजित पवार ने बीजेपी की अगुवाई वाले गठबंधन यानी एनडीए का दामन थाम लिया. अजित पवार अपने आठ विधायकों के साथ शिंदे सरकार में शामिल हो गए हैं. अजित ने उप-मुख्यमंत्री और उनके आठ विधायकों ने मंत्री पद की शपथ भी ग्रहण कर ली है. अजित का दावा है कि उनके पास एनसीपी के 40 विधायकों का समर्थन है.

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश में बहुत बड़ा प्रशासनिक बदलाव, 250 एसडीएम का तबादला

Last Updated : Jul 4, 2023, 6:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details