उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जंयत चौधरी ने इसलिए समीक्षा समिति का किया गठन

By

Published : Mar 29, 2022, 7:28 PM IST

राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह ने संगठन को सुव्यवस्थित बनाने के लिए समीक्षा समिति का गठन किया गया है. यह समिति 15 अप्रैल तक उत्तर प्रदेश के जिलों में भ्रमण कर अपना प्रतिवेदन सौंपेगी.

जयंत चौधरी.
जयंत चौधरी.

लखनऊ: राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी और हाल ही में हुई उत्तर प्रदेश की विधानसभा मंडल दल की बैठक की जानकारी मीडिया को दी. इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के नतीजों के अध्ययन और संगठन को सुव्यवस्थित बनाने के लिए समीक्षा समिति का गठन किया गया है. यह समिति 15 अप्रैल तक उत्तर प्रदेश के जिलों में भ्रमण कर अपना प्रतिवेदन सौंपेगी. संगठन सुधार के लिए अध्यक्ष ने कार्यकारिणी के तीन सदस्यों की समिति गठित करने का प्रस्ताव दिया. यह समिति पार्टी, चुनाव समीक्षा प्रतिवेदन के आधार पर पार्टी के मूल ढांचे में परिवर्तन करने का रोडमैप तैयार करेगी.

पार्टी के राष्ट्रीय सचिव अनिल दुबे ने बताया कि बाबा हरदेव केपी चौधरी और चौधरी प्रवीण सिंह को संगठन सुधार समिति के लिए नामित किया गया है. पार्टी पदाधिकारियों ने आगामी नगर निकाय चुनाव व राजस्थान विधानसभा चुनाव को मजबूती से लड़ने की बात कही. इसके अलावा बैठक में मौजूदा विधायकों, पूर्व विधायकों के भी संगठन के साथ मिलकर कार्य करने पर बल दिया गया. पार्टी सदस्यता अभियान और संगठन की चर्चा को आगे बढ़ाने के लिए अगली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 24 अप्रैल को बुलाई गई है. राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने देश में बढ़ते आर्थिक संकट पर चिंता व्यक्त की. बैठक में चर्चा की गई कि रोजाना डीजल, पेट्रोल और रसोई गैस के दामों में हो रही वृद्धि से गरीब और मध्यम वर्ग पर आर्थिक बोझ बढ़ रहा है. सरकारी भर्तियों में अनियमितता से देश के प्रतिभावान युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है.

इसे भी पढ़ें-पीएम मोदी करेंगे चंदौली नवोदय के परीक्षार्थियों से संवाद, सफलता का देंगे गुरुमंत्र

प्रतियोगी परीक्षाओं में प्रवेश के लिए आयु सीमा में दो वर्ष की छूट और दो अतिरिक्त अवसर प्रदान किए जाने की मांग को लेकर राजधानी दिल्ली में अनशन पर बैठे छात्रों के संघर्ष में राष्ट्रीय लोक दल उनके साथ है. राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने आंदोलनरत किसानों से वादे अनुसार न्यूनतम समर्थन मूल्य गारंटी कानून को लागू करने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details