उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लोकसभा चुनाव से पहले लखनऊ में पांच दिन प्रवास करेंगे संघ प्रमुख, जानिए रणनीति

By

Published : Jun 21, 2023, 10:49 PM IST

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत जुलाई में पांच दिनों तक लखनऊ की सरजमीं पर रहकर लोक सभा चुनाव 2024 की रणनीति तय करेंगे. सूत्रों का कहना है कि इस दौरान यूनिफार्म सिविल कोड के लिए माहौल बनाने के बाबत चर्चा भी होगी.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : लोकसभा चुनाव से करीब आठ महीने पहले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत का लखनऊ में महत्वपूर्ण दौरा होगा. संघ प्रमुख लखनऊ में करीब पांच दिन रुकेंगे. इस दौरान वे संघ की नियमित गतिविधियों से रूबरू होंगे. इसके अलावा अलग-अलग क्षेत्रों के पदाधिकारियों की बैठक भी देंगे.

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का लखनऊ दौरा.

माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव की दृष्टि से संघ प्रमुख का लखनऊ द्वारा बहुत महत्वपूर्ण होगा. उत्तर प्रदेश में 80 लोकसभा सीटों के लिए संगीत इस तरह की रणनीति बनाएगा. भारतीय जनता पार्टी की मदद किस तरह से की जा सकती है. इन सारे बिंदुओं पर संघ प्रमुख अपनी राय जरूर देंगे.

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत.



संघ प्रमुख मोहन भागवत, यूनिफार्म सिविल कोड पर भी किस तरह से माहौल बनाना है, इसको लेकर भी मोहन भागवत काम करेंगे. सूत्रों का कहना है कि इस जरिए आने वाले समय में यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू होने पर संघ की क्या भूमिका होगी या अभी तक हो जाएगा. इसके अलावा लोकसभा चुनाव में किस तरह से रणनीति बनाकर देश के सबसे बड़े प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की जीत सुनिश्चित की जानी है उस पर भी महत्वपूर्ण चर्चा हो सकती है. भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेताओं से भी संघ प्रमुख इस दौरान मुलाकात करेंगे. फिलहाल इस दौरे को लेकर तारीखों का एलान नहीं किया गया.


यह भी पढ़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details