उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रेल सेवा अवार्ड पाने वाली "100 में एक" लखनऊ मंडल की सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा, 15 दिसंबर को रेल मंत्री करेंगे सम्मानित

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 14, 2023, 2:36 PM IST

लखनऊ मंडल की सीनियर डीसीएम की मेहनत और लगन का इनाम 15 दिसंबर को रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव अति विशिष्ट रेल सेवा अवॉर्ड देंगे. दिल्ली में आयोजित हो रहे समारोह में 100 अधिकारियों को अवार्ड दिया जाएगा.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल की वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक (सीनियर डीसीएम) रेखा शर्मा रेलवे के उन 100 होनहार अधिकारियों में शामिल हैं, जिन्हें 15 दिसंबर को देश के रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव रेल सेवा अवॉर्ड से सम्मानित करेंगे. लखनऊ मंडल की सीनियर डीसीएम की मेहनत और लगन का ही परिणाम है कि उन्हें इन 100 अधिकारियों में रेल सेवा अवॉर्ड के लिए चुना गया है. शुक्रवार को दिल्ली में समारोह आयोजित होगा. जिसमें उन्हें यह सम्मान रेल मंत्री की तरफ से दिया जाएगा. उत्तर रेलवे के अधिकारियों और कर्मचारियों में इस बात की खुशी है कि उनके मंडल की सीनियर डीसीएम 100 में से ऐसी एक अधिकारी हैं, जिन्हें इस अवार्ड से नवाजा जाएगा.




उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल की सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा को सर्वोच्च पुरस्कार अति विशिष्ट रेल सेवा अवॉर्ड से पुरस्कृत किया जाएगा. 15 दिसंबर को दिल्ली में बड़ा सम्मान समारोह आयोजित हो रहा है जिसमें उन्हें यह सम्मान मिलेगा. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव सभी 100 अधिकारियों को सम्मानित करेंगे. 68वें अति विशिष्ट रेल सेवा पुरस्कार के लिए देशभर से कुल 100 रेल अधिकारियों को ही चुना गया है. इन अधिकारियों में उत्कृष्ट कार्य के लिए उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा का भी नाम है. वित्तीय वर्ष 2022-23 के दौरान उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल ने 1980 करोड़ का राजस्व प्राप्त किया है. वित्तीय वर्ष 2019-20 लक्ष्य के साथ प्री कोविड आय के लक्ष्य से भी यह ज्यादा रहा है. इसके अलावा उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल ने टिकट चेकिंग अभियान चलाकर 67.38 करोड रुपए की वसूली कर रेलवे को फायदे के ट्रैक पर दौड़ाने में अहम भूमिका निभाई है.




15 दिसंबर को दिल्ली में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में रेल कोयला और खनन राज्य मंत्री रावसाहेब पाटिल दानवे, रेलवे और कपड़ा राज्य मंत्री दर्शना जरदोष, रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष, सीईओ व सदस्य और सभी क्षेत्रीय रेलवे, उत्पादन इकाइयों और रेलवे के सार्वजनिक उपक्रमों के महाप्रबंधक उपस्थित रहेंगे. इस मौके पर कुल 21 शील्ड प्रदान की जाएंगी. यह भारतीय रेल के प्रमुख समारोहों में से एक है जहां रेलवे का पूरा सेटअप नई दिल्ली के भारत मंडपम प्रगति मैदान में मौजूद रहेगा. भारतीय रेल भारत मंडपम में पहली बार समारोह का आयोजन कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details