उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नौ जनवरी को लखनऊ में रैली, अब तक की सबसे बड़ी रैली कराने की तैयारी

By

Published : Jan 4, 2022, 4:52 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 9 जनवरी को डिफेंस एक्सपो ग्राउंड लखनऊ में रैली होगी. विधानसभा चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले उत्तर प्रदेश चुनाव से जुड़ी ये सबसे बड़ी रैली किये जाने की पूरी संभावना है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

लखनऊः विधानसभा चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले उत्तर प्रदेश चुनाव से जुड़ी बीजेपी सबसे बड़ी रैली करने की तैयारी में है. इसके तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिफेंस एक्सपो ग्राउंड लखनऊ में 9 जनवरी को रैली आयोजित की गई है. जिसमें भारतीय जनता पार्टी करीब 10 लाख लोगों को जुटाने की तैयारी कर रही है. भारतीय जनता पार्टी इस रैली के जरिए विजय शंखनाद करने का संकल्प लेगी.

भारतीय जनता पार्टी की जन विश्वास यात्राओं के समापन पर एक ओवरऑल बड़ी रैली का आयोजन किया जाना था. जिसको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे, ये रैली लखनऊ में आयोजित होगी. ये पहसे से ही तय था. छह क्षेत्रों से निकाली गई जनविश्वास यात्राओं की अलग-अलग समापन सभाएं आयोजित की जा चुकी हैं. जिसके क्रम में सोमवार को अवध क्षेत्र की जनविश्वास यात्रा के समापन पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लखनऊ के बसंतकुंज में आवास विकास परिषद मैदान पर जनसभा को संबोधित किया था. इस जनसभा में उन्होंने मुख्य तौर से समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को निशाने पर लिया था. अब जन विश्वास यात्राएं समाप्त हो चुकी हैं. सभी क्षेत्रों की अलग-अलग समापन सभाएं भी आयोजित की जा चुकी हैं. जिसके बाद में अब केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली बची हुई है. जिसके लिए तैयारियों को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अंतिम रूप देकर गए हैं.

सबसे बड़ी रैली कराने की तैयारी

उन्होंने सोमवार को जनसभा के बाद भारतीय जनता पार्टी के लखनऊ स्थित प्रदेश मुख्यालय में बीजेपी के आला पदाधिकारियों की एक बैठक भी ली. इस बैठक में उन्होंने रैली के प्रारुप को अंतिम रूप दिया है. सभी पदाधिकारियों की एक बैठक भी ली. इस बैठक में उन्होंने रैली के प्रारुप को अंतिम रूप दिया है. सभी पदाधिकारियों और नेताओं को ये निर्देश दिया गया है कि इस रैली में अधिक से अधिक भीड़ जुटाई जाए. ताकि रैली पूरी तरह से कामयाब हो सके.

इसे भी पढ़ें-UP NO. 1 के नारे संग भाजपा ने जनता तक पहुंचने का बनाया ये खास प्लान

भारतीय जनता पार्टी के सूत्रों ने बताया कि 9 जनवरी को होने वाली ये रैली डिफेंस एक्सपो ग्राउंड में होगी. जहां करीब 10 लाख लोग पूरे प्रदेश से जुटेंगे. बीजेपी पहले भी प्रत्येक चुनाव से पहले प्रधानमंत्री की एक बड़ी रैली लखनऊ में आयोजित करती रही है. 2014 में जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं थे. तब भी रमाबाई रैली स्थल पर उनकी बड़ी सभा हुई थी. इसके बाद 2016 में उनकी बड़ी रैली रमाबाई रैली स्थल पर हुई थी. उससे भी बड़ी और ऐतिहासिक रैली कराने की तैयारी अब डिफेंस एक्सपो ग्राउंड पर है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details