उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पंचायतीराज मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी ने की समीक्षा बैठक

By

Published : Jan 30, 2021, 5:45 AM IST

पंचायतीराज मंत्री भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने शुक्रवार को राजधानी लखनऊ के लोहिया भवन स्थित पंचायतीराज निदेशालय में विभागीय योजनाओं की समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने कहा कि विभागीय कार्यों को समयानुसार किया जाय. इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न की जाए.

समीक्षा बैठक
समीक्षा बैठक

लखनऊः उत्तर प्रदेश पंचायतीराज मंत्री भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के अंतर्गत 42 हजार सामुदायिक शौचालयों का निर्माण कार्य पूरा हो गया है, जिन्हें शीघ्र ही स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को हस्तांतरित किया जाए. कचरा एवं प्लास्टिक कचरा प्रबन्धन के लिए गांव में ग्राम सभा की जमीन पर कचरा एकत्रीकरण कर उसका समुचित निस्तारण कराया जाए.

योजनाओं की समीक्षा
समीक्षा के दौरान स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण, पंचायत भवन निर्माण, गरीब कल्याण रोजगार अभियान, अन्त्येष्टि स्थल निर्माण की मण्डलवार समीक्षा की गई. मंत्री ने निर्देशित किया कि समस्त उप निदेशक पंचायत आगामी 15 कार्य दिवसों में समस्त अन्त्येष्टि स्थलों का स्वयं भ्रमण कर लें और शीघ्र ही कार्य पूर्ण करायें. सभी ग्राम पंचायतों में ग्राम सचिवालयों का निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण कराया जाय.

विभाग कर रहा सराहनीय कार्य
पंचायतीराज राज्यमंत्री उपेन्द्र तिवारी ने कहा कि पंचायतीराज विभाग सराहनीय कार्य करके पुरस्कार प्राप्त कर रहा है. उन्होंने कहा कि सभी विभागीय अधिकारी और कर्मचारी पूर्ण निष्ठा और ईमानदारी से अपने दायित्वों का निर्वहन करें.
बैठक में अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह, निदेशक किंजल सिंह सहित प्रदेश के समस्त पंचायतीराज के उपनिदेशक जूम के माध्यम से समीक्षा बैठक से जुड़े रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details