उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

9 दिवसीय चित्र प्रदर्शनी का समापन, कलाकारों को किया गया पुरस्कृत

By

Published : Dec 13, 2020, 10:21 PM IST

राजधानी लखनऊ में हुसैनगंज मेट्रो स्टेशन पर आयोजित 9 दिवसीय चित्र प्रदर्शनी का समापन हो गया. इस मौके पर इतिहासकार एवं लेखक डॉक्टर योगेश प्रवीण और यूपी मेट्रो के महानिदेशक कुमार केशव सहित कई लोग मौजूद रहे.

photo exhibition held at hussainganj metro station
हुसैनगंज मेट्रो स्टेशन पर आयोजित 9 दिवसीय चित्र प्रदर्शनी का समापन.

लखनऊ :उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल काॅर्पोरेशन के हुसैनगंज मेट्रो स्टेशन में आयोजित नौ दिवसीय चित्र प्रदर्शनी का रविवार को समापन हो गया. इस अवसर पर आयोजित समापन समारोह में उत्तर प्रदेश मेट्रो के महानिदेशक कुमार केशव, निदेशक परिचालन सुशील कुमार समेत मेट्रो के वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया. लखनऊ विश्वविद्यालय के फाइन आर्ट्स के होनहार विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत इस चित्र एवं मूर्तिकला प्रदर्शनी से आम लोगों में कला के प्रति जागरूकता और समझ का विस्तार हुआ है. साथ ही शहर की प्रतिभा को भी एक मंच मिला है.

इतिहासकार एवं लेखक डाॅक्टर योगेश प्रवीण
यह हस्तियां रहीं मौजूदइस अवसर पर ‘बिगिनिंग‘ टीम के इन उभरते कलाकारों को लखनऊ के पद्मश्री पुरस्कार से विभूषित जाने माने इतिहासकार एवं लेखक डाॅक्टर योगेश प्रवीण, प्रसिद्ध अभिनेता डाॅक्टर अनिल रस्तोगी, लखनऊ विश्वविद्यालय के आर्ट्स काॅलेज के प्रोफेसर राजन श्रीपद फुलारी, रपटवार उत्सव के संस्थापक भूपेश राय और अभिनेत्री अनिता सहगल ने पुरस्कृत किया.'शहर की कला और विरासत को बढ़ाना हमारा उद्देश्य'यूपी मेट्रो के महाप्रबंधक कुमार केशव ने इस अवसर पर कहा कि शहर के उभरते कलाकारों को मंच प्रदान करने के पीछे हमारा उद्देश्य शहर की कला और विरासत को आगे बढ़ाना है. ये पेंटिंग्स और शिल्प हमारे समय को अभिव्यक्त कर रहे हैं. हमारी चेतना से जुड़े मूलभूत प्रश्नों और मानवीय संवेदनाओं को इन कलाकारों ने अपनी कूची के माध्यम से कैनवास पर बखूबी उभारा है. हम इनके सफल भविष्य की कामना करते हैं.

छात्र-छात्राओं को किया गया पुरस्कृत
इस अवसर पर नोै दिवसीय चित्र प्रदर्शनी के दौरान आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार प्राप्त करने वाले स्कूली छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया. सभी प्रतिभागियों को उनके योगदान के लिए यूपी मेट्रो की तरफ से सर्टिफिकेट भी प्रदान किए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details