उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

CM योगी से फिर मिले ओपी राजभर, भर जाति को एसटी में शामिल करने का दिया प्रस्ताव

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 22, 2023, 3:39 PM IST

OP Rajbhar Met CM Yogi : राजभर ने सीएम योगी से हुई मुलाकात की तस्वीर अपने एक्स अकाउंट से साझा करते हुए लिखा है कि, उन्होंने सीएम से शिष्टाचार मुलाकात की और भर जाति को एसटी जाति में सूचीबद्ध कर केंद्र सरकार को जल्द से जल्द प्रस्ताव भेजने के लिए अनुरोध किया.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ: छह माह से मंत्री बनने की चाहत लिए बैठे सुहेल देव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने शुक्रवार को सीएम योगी आदित्यनाथ से उनके आवास पर मुलाकात की. राजभर ने सीएम से हुई मुलाकात की तस्वीर अपने एक्स अकाउंट से साझा करते हुए लिखा है कि, उन्होंने सीएम से शिष्टाचार मुलाकात की और भर जाति को एसटी जाति में सूचीबद्ध कर केंद्र सरकार को जल्द से जल्द प्रस्ताव भेजने के लिए अनुरोध किया.

शुक्रवार को सुभासपा चीफ ओम प्रकाश राजभर ने अपने बेटे अरविंद राजभर के साथ पांच कालिदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास में सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. राजभर ने एक्स पर लिखा कि, सीएम योगी आदित्यनाथ से शिष्टाचार मुलाकात कर भर/राजभर जाति को अनुसूचित जनजाति में सूचीबद्ध किए जाने के लिए प्रस्ताव जल्द से जल्द केंद्र सरकार को भेजने के लिए कहा. इसके अलावा सीएम को बंजारा जाति के लगभग 2500 आबादी वाले गांव रणवीर नगर सैफई तहसील सैफई जिला इटावा के उपेक्षित बंजारा समाज की समस्या के विषय में अवगत कराया.

इससे पहले गुरुवार को राजभर ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की थी. राजभर ने मुलाकात के बाद कहा था कि जब भी योगी मंत्रिमंडल का विस्तार होगा, उसमें ओपी राजभर जरूर शामिल होंगे. हालांकि, अब राजभर पहले की तरह मंत्रिमंडल विस्तार और मंत्री बनने की तारीख का ऐलान करने से बच रहे हैं. इसके पीछे सितंबर से कई बार खुद अपने मंत्री बनने की तारीखों का ऐलान करने के बाद भी उनका मंत्री न बनना बड़ा कारण है.

ये भी पढ़ेंः राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की अपील, बर्थ-डे पार्टी घर पर नहीं आंगनबाड़ी केंद्रों पर बच्चों के साथ मनाएं

ABOUT THE AUTHOR

...view details