उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पूर्व विधायक राजकुमार पाल बने अपना दल (एस) के नए प्रदेश अध्यक्ष

By

Published : May 2, 2022, 9:56 PM IST

प्रतापगढ़ सदर के पूर्व विधायक राजकुमार पाल को अपना दल (सोनेलाल) का नया प्रदेश अध्यक्ष चुना गया है. केंद्रीय राज्य मंत्री और पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल की मौजूदगी में सोमवार को पार्टी कार्यकारणी का चुनाव हुआ था.

etv bharat
पूर्व विधायक राजकुमार पाल बने अपना दल (एस) के नए प्रदेश अध्यक्ष

लखनऊ: प्रतापगढ़ सदर के पूर्व विधायक राजकुमार पाल को अपना दल (सोनेलाल) का नया प्रदेश अध्यक्ष चुना गया है. केंद्रीय राज्य मंत्री और पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल की मौजूदगी में सोमवार को पार्टी कार्यकारणी का चुनाव हुआ था. राजकुमार अभी तक पार्टी के कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर थे.

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेश पटेल ने बताया कि पार्टी की बैठक में हुए चुनाव में कुल 51 वोट डाले गए. इनमें से 49 वोट राजकुमार पाल के पक्ष में डाले गए और 2 वोट दूसरे प्रत्याशी और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद पाल जी को मिले थे. केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार पाल को बधाई देते हुए आशा व्यक्त की है कि राजकुमार पाल के नेतृत्व में पार्टी सफलता की बुलंदियां छुएगी.

इसे भी पढ़ेंःभाजपा को चुनौती देने के लिए यूपी में तीसरे मोर्चे की तैयारी

प्रदेश प्रवक्ता राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि अति पिछड़ी जाति से आने वाले राजकुमार पाल 2019 में प्रतापगढ़ सदर विधानसभा क्षेत्र में हुए उपचुनाव में अपना दल (एस) उम्मीदवार के तौर पर विधायक निर्वाचित हुए थे. विधानसभा चुनाव 2022 में उन्हें कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर मनोनित किया गया था.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details