उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: सिविल अस्पताल में बनेगा नया ट्रामा सेंटर

By

Published : Feb 19, 2020, 3:39 AM IST

योगी सरकार ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल के लिए 13 करोड़ की राशि आवंटित की है. जिसके तहत मरीजों की सुविधाओं के लिए अस्पताल में ट्रामा सेंटर बनाया जा सकता है.

etvbharat
डॉ.डीएस नेगी

लखनऊ:योगी सरकार ने अपने चौथे बजट को पेश करते हुए स्वास्थ्य सेवाओं पर भी खास ध्यान दिया है. मंगलवार को योगी सरकार ने जारी किये अपने चौथे बजट में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल को 13 करोड़ की धनराशि प्रस्तावित की है. इसके तहत अस्पताल में ट्रामा सेंटर बनाने की बात कही जा रही है.

योगी सिविल अस्पताल को 13 करोड़ की धनराशि आवंटित.

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल के निदेशक डॉ. डीएस नेगी का कहना है कि जारी किए गए बजट की धनराशि में 50 लाख रुपये ओपीडी के लिए, 12 करोड़ 50 लाख रुपये ट्रामा सेंटर भवन निर्माण के लिए प्रस्तावित किए गए हैं. फिलहाल उस हिस्से में सूचना विभाग का ऑफिस चल रहा है. लेकिन जल्दी उन्हें यहां से शिफ्ट होना है. उस बिल्डिंग के खाली होने के बाद ही वहां पर ट्रॉमा सेंटर के निर्माण कार्य की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. उस निर्माण कार्य के तहत वहां पर इमरजेंसी सुविधाओं के साथ कुछ अन्य विभाग भी खुल सकते हैं. संस्थान की ओर से शासन को कैथ लैब के लिए धनराशि का प्रस्ताव भेजा गया था लेकिन उस बारे में पूरे बजट में कहीं कोई चर्चा नहीं है.

इमरजेंसी सेवाओं और मरीजों को बेहतर सुविधा देने के लिए सूबे में एक और ट्रामा सेंटर के निर्माण की धनराशि तो प्रस्तावित कर दी गई है पर अब यह देखना है कि इसका लाभ मरीजों को कब से मिल पाता है.

इसे भी पढ़ें-युवाओं पर केंद्रित है बजट, मिलेगी नई दिशा और रोजगार: कपिल देव अग्रवाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details