उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने पुलवामा हमले में शहीद 13 जवानों के परिवारों को दिए 22-22 लाख रुपये

By

Published : Feb 15, 2020, 6:20 AM IST

डिप्टी सीएम केशव मौर्य
डिप्टी सीएम केशव मौर्य ()

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने शुक्रवार को पुलवामा आतंकवादी हमले में वीरगति को प्राप्त हुए प्रदेश के 13 वीर सपूतों के परिवारों को 22- 22 लाख रुपये की धनराशि आर्थिक सहायता के रूप में प्रदान की. इसमें 11 लाख रुपये की धनराशि शहीद जवान की पत्नी को व 11 लाख की धनराशि उनके माता-पिता को दी गई.

लखनऊः पुलवामा हमले में शहीद हुए 13 वीर सपूतों के परिवारों को 22- 22 लाख रुपये की सहायता डिप्टी सीएम केशव ने अपने विभाग से दी. उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश की सीमा पर देश की रक्षा करने वाले जवानों व उनके परिवारों के प्रति सरकार पूरी तरह संवेदनशील है. उनका विशेष ख्याल रखेगी. उनकी हर समस्या का हर संभव समाधान किया जाएगा.

उन्होंने अपने मार्मिक, भावपूर्ण व सारगर्भित संबोधन में वीर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके परिवारीजनों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त की. वीर शहीदों के परिवारों के सदस्यों को शॉल व फूल -माला भेट कर सम्मानित किया. उन्हें दी गई धनराशि के प्रतीकात्मक चेक भी प्रदान किए गए. उन्होंने कहा कि वीरों की शहादत की तुलना में हम कुछ नहीं कर सकते, यह धनराशि तो केवल प्रतीकात्मक रूप में दी जा रही है.

कर्मचारियों के एक दिन के वेतन से दी गई शहीद परिवारों को सहायता

डिप्टी सीएम मौर्य ने अपने उद्बोधन में बताया कि इन बलिदानी परिवारों के लिए लोक निर्माण विभाग, सेतु निगम व राजकीय निर्माण निगम के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी से लेकर उच्च स्तर के अधिकारी ने अपना 1 दिन का वेतन दिया है, जिसमें कुल चार करोड़ 95लाख की धनराशि एकत्र हुई है. इसमें लोक निर्माण विभाग की 4 करोड़ 46 लाख, निर्माण निगम की 29 लाख व सेतु निगम की 20 लाख रुपये की धनराशि सम्मिलित है. उन्होंने कहा कि बलिदान देने वाले शहीदों के गांव तक जो सड़कें बनवाई जाएंगी, उन सड़कों का नाम उन बलिदानी जवानों के नाम से रखा जाएगा और वहां पर शहीद द्वार भी बनवाए जाएंगे.

इन शहीद परिवारों को किया गया सम्मानित

जिन वीर शहीदों के परिवारों को सम्मानित किया गया उनमें शामली के अमित कुमार व प्रदीप कुमार, चंदौली के अवधेश यादव, प्रयागराज के महेश कुमार यादव, महाराजगंज के पंकज त्रिपाठी, आगरा के कौशल कुमार रावत, कन्नौज के प्रदीप सिंह यादव, वाराणसी के रमेश यादव, मैनपुरी के राम वकील, कानपुर देहात के श्याम बाबू, देवरिया के विजय कुमार मौर्य, उन्नाव के अजीत कुमार आजाद व कानपुर देहात के रोहित यादव है. जो पुलवामा में शहीद हुए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details