उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कांग्रेस नेता ने की योगी मॉडल की तारीफ तो डिप्टी सीएम बोले- निष्पक्ष लोग कर रहे हैं प्रशंसा

By

Published : Aug 14, 2021, 5:58 PM IST

डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा
डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने योगी मॉडल की तारीफ की है. जिसपर डिप्टी सीएम ने कहा है कि निष्पक्ष लोग योगी सरकार की प्रशंसा कर रहे हैं.डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में खूब विकास हुआ है, तो योगी मॉडल की चर्चा चारों ओर होनी ही है.

लखनऊ:उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में विपक्ष जहां योगी सरकार के खिलाफ लगातार आलोचनात्मक बाण छोड़ रहा है वहीं योगी सरकार अपने कामों को लेकर अगले विधानसभा चुनाव में फिर से सत्ता में वापसी करने को लेकर आशान्वित है. इसी बीच कांग्रेस के एक सांसद आनंद शर्मा ने योगी मॉडल की प्रशंसा की है. इससे पहले भी कांग्रेस के कुछ नेता योगी सरकार के काम की तारीफ कर चुके हैं. कांग्रेस सांसद आनंद शर्मा के योगी मॉडल की प्रशंसा करने पर डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में खूब विकास हुआ है, तो योगी मॉडल की चर्चा चारों ओर होनी ही है.
दरअसल, कांग्रेस सांसद आनंद शर्मा की अध्यक्षता वाली संसदीय समिति ने योगी सरकार की तारीफ की है. गृह मंत्रालय की पार्लियामेंट्री स्टैंडिंग कमेटी की रिपोर्ट में महिलाओं के खिलाफ हिंसा से निपटने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार की तारीफ की गई है. आनंद शर्मा ने कहा उत्तर प्रदेश ने अन्य राज्यों के लिए एक मिसाल कायम की है.

डिप्टी सीएम बोले- निष्पक्ष लोग कर रहे हैं प्रशंसा
योगी सरकार में हुआ उत्तर प्रदेश का विकास
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि निष्पक्ष रुप से कोई भी दल का नेता होगा तो वह उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था के बारे में, उत्तर प्रदेश के इंफ्रास्ट्रक्चर के डेवलपमेंट के बारे में और जो यहां पर रोजगार उपलब्ध कराया गया है उसके बारे में चर्चा करेगा ही. किसानों की आय की दुगनी करने की जो प्रश्न किया गया है उसके बारे में वह निश्चित रूप से प्रशंसा करेगा. आज आईटी हब के रूप में नोएडा के आसपास का क्षेत्र डेवलप हो चुका है. तमाम हवाई अड्डे आज काम कर रहे हैं. कई जिलों में आज मेट्रो चल रही है. डिफेंस कॉरिडोर से लेकर कई एक्सप्रेस पर बन रहे हैं. ढाई सौ नए विद्यालय बने हैं, माध्यमिक के और 55 से ऊपर डिग्री कॉलेज बने हैं. कई विश्वविद्यालय स्थापित हो चुके हैं. यह परिवर्तन सभी को नजर आता है. जो निष्पक्ष है वह योगी मॉडल की तारीफ करेगा ही.


इसे भी पढ़ें-संसदीय समिति ने जनगणना और एनपीआर के लिए आधार डेटा इस्तेमाल का दिया सुझाव


पीएम के काम की भी की थी तारीफ
बता दें कि कांग्रेस के सांसद आनंद शर्मा ने अभी उत्तर प्रदेश के योगी मॉडल की तारीफ की है. इससे पहले वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काम की भी प्रशंसा कर चुके हैं. कांग्रेस पार्टी में ही उनको लेकर तमाम तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं. कहा जा रहा था कि वह भारतीय जनता पार्टी से प्रभावित हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details