उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लोहिया अस्पताल में बिजली गुल, मरीज हुए परेशान

By

Published : Nov 29, 2020, 10:51 PM IST

यूपी के लखनऊ में राम मनोहर लोहिया अस्पताल में रविवार को फाल्ट होने से मरीज और तीमारदारों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. यह फाल्ट लगभग 40 मिनट का था.

लोहिया अस्पताल में बिजली गुल
लोहिया अस्पताल में बिजली गुल

लखनऊः डॉक्टर राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में रविवार को फाल्ट होने के कारण अस्पताल ब्लॉक में अचानक लाइट चली गई. करंट जाने के कारण अस्पताल में भर्ती मरीजों की जांच सहित अन्य सुविधाएं करीब एक घंटे तक नहीं मिल पाईं.

मरीजों को होती है परेशानी
राजधानी के लोहिया संस्थान में बिजली की सप्लाई में फाल्ट होना एक आम बात हो गया है. हर दूसरे महीने यहां किसी न किसी दिन बिजली फाल्ट हो जाता है. जिसका खामियाजा अस्पताल में इलाज करा रहे मरीजों को उठाना पड़ता है. वहीं लाइट जाने से ओपीडी में इलाज लेने आए मरीजों की समस्या भी बढ़ जाती है.

घंटों तक उन्हें जांच से लेकर पर्चा बनावाने तक के लिए इंतजार भी करना पड़ता है. रविवार को भी संस्थान के अस्पताल ब्लॉक में करीब 40 मिनट तक लाइट लापता रही. जिसके कारण मरीजों और उनके तीमारदारों को समस्या का सामना करना पड़ा.

क्या कहते हैं प्रवक्ता
इस मामले पर जब संस्थान के प्रवक्ता डॉ.श्रीकेश सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि लाइट लगभग 40 मिनट तक नहीं थी लेकिन इस बीच जनरेटर की मदद से लाइट की सुविधा जारी रखी गई थी. हॉस्पिटल ब्लॉक में दो जगह फाल्ट होने के कारण यह समस्या आई थी. बताते चलें कि राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल में बत्ती गुल होने से मरीजों व तीमारदारों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details