उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीएम योगी ने हिंदुस्तान यूनिलीवर प्लांट का किया उद्घाटन, कहा- बुंदेलखंड में निवेश से मिलेंगे रोजगार

By

Published : Jul 21, 2022, 1:32 PM IST

सीएम योगी ने गुरुवार को हमीरपुर के हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड प्लांट का उद्घाटन किया. बुंदेलखंड में निवेश के लिए उन्होंने कंपनी को बधाई दी है.

etv bharat
हिंदुस्तान यूनिलीवर प्लांट का उद्घाटन करते हुए सीएम

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को लोकभवन से हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड के हमीरपुर स्थित सुमेरपुर प्लांट का वर्चुअली उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने बुंदेलखंड में इस निवेश के लिए हिंदुस्तान यूनिलीवर को बधाई दी. इसके साथ ही सीएम ने कहा कि निवेश के माध्यम से देश और प्रदेश की अर्थव्यवस्था मजबूत होगी और रोजगार भी सृजित होगा.


सीएम योगी ने कहा कि हिंदुस्तान यूनिलीवर ने इस प्रोजेक्ट के साथ मिशन शक्ति को भी जोड़ा है. इस प्रोजेक्ट के साथ नारी शक्ति को भी जोड़ा गया है. इसके लिए भी कंपनी को साधुवाद. हिंदुस्तान की बेटियों, नौजवानों को जब भी अवसर मिलेगा, वो अपना भरपूर छाप छोड़ने का काम करेंगे. उन्होंने कहा कि पहले जब बुंदेलखंड की बात होती थी तो ये कहा जाता था कि वहां निवेश में कोई सहयोग नही मिलता था और वहां कोई संभावना नहीं है. लेकिन अब सरकार बुंदेलखंड की इस धरती को स्वर्ग बनाने की ओर अग्रसर है.

लोकभवन में मौजूद सीएम योगी

सीएम ने कहा कि अभी पिछले दिनों बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का लोकार्पण प्रधानमंत्री मोदी के करकमलों से हुआ है. हिंदुस्तान यूनिलीवर का उत्तरप्रदेश के साथ पुराना भावनात्मक लगाव है. बुंदेलखंड में अपार संभावनाएं हैं. ऊर्जावान नौजवान है. पर्यटन की अपार संभावनाएं है. उन्होंने कहा कि हमने बुंदेलखंड में सिंचाई परियोजनाओं को वहां शुरुआत की. हर घर नल योजना वहां शुरू की गई. ये सब कभी एक सपना हुआ करता था. हर व्यक्ति को शुद्ध पेयजल के सपने को प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में साकार किया जा रहा है.

सीएम ने कहा कि बुंदेलखंड में नौजवानों को रोजगार मिले, इसके लिए प्रयास किया गया है. यह 700 करोड़ से ज्यादा का प्रोजेक्ट एक मार्ग प्रशस्त करेगा. उन्होंने कहा कि मेरा सुझाव है कि हिंदुस्तान यूनिलीवर वहां के किसानों को भी प्रोत्साहित कर सकता है. इससे लाखों किसानों के जीवन मे बदलाव भी आएगा. उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान यूनिलीवर के इस प्लांट और प्रोजेक्ट से प्रदेश के उपभोक्ताओं, बुन्देलखण्ड के नौजवानों और किसानों को एक नया मार्ग मिलेगा.

यह भी पढ़ें-22 लाख कमर्चारियों को मिलेगा कैशलेस इलाज, सीएम योगी ने दी सौगात

गुरुवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व राज्यपाल दिवंगत लालजी टंडन की पुण्यतिथि है. इस मौके पर लालजी टंडन को श्रद्धांजलि देने सीएम योगी समेत कई बीजेपी नेता हजरतगंज स्थित लालजी टंडन की प्रतिमा पर पहुंचे. इसके बाद सीएम ने लालजी टंडन की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करते हुए श्रद्धांजलि दी. मौके पर मुख्यमंत्री समेत डिप्टी सीएम बृजेश पाठक, विधायक और पूर्व मंत्री आशुतोष टंडन, विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, मेयर संयुक्ता भाटिया, पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, मंत्री सुरेश खन्ना पहुंचे, पूर्व मंत्री महेंद्र सिंह मौजूद रहे.

लाल जी टंडन की प्रतिमा पर तस्वीर लेते हुए मुख्यमंत्री

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details