उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मायावती के घर जल्द बजेगी शहनाई, इस नेता की बेटी बनेगी भतीजे आकाश की दुल्हनिया

By

Published : Dec 29, 2022, 1:47 PM IST

बसपा सुप्रीमो मायावती (BSP chief Mayawati) के परिवार में जल्द ही शहनाई बजने वाली है. मायावती के भतीजे आकाश आनंद(Akash Anand) की शादी और पूर्व सांसद अशोक सिद्धार्थ (Former MP Ashok Siddharth) की बेटी एमबीबीएस बेटी से होने वाली है.

etv bharat
बसपा सुप्रीमो मायावती

लखनऊःबहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती(BSP chief Mayawati) के घर जल्द ही बैंड बजने वाला है. मायावती के भतीजे आकाश आनंद(Akash Anand) की शादी 2023 में होनी है. खास बात यह है कि पार्टी के ही पूर्व सांसद और कई राज्यों के प्रभारी अशोक सिद्धार्थ की बेटी से मायावती अपने भतीजे आकाश आनंद का विवाह कर रही हैं. हालांकि पार्टी का कोई भी नेता अभी यह बताने में असमर्थ है कि शादी की तिथि क्या है, लेकिन यह जरूर है कि शादी पूर्व सांसद अशोक सिद्धार्थ(Former MP Ashok Siddharth) की बेटी से ही होगी.

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती के भतीजे आकाश आनंद वर्तमान में पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर हैं. उनकी शादी मायावती के बेहद करीबी पूर्व सांसद अशोक सिद्धार्थ की बेटी से तय है. आकाश की होने वाली दुल्हनिया एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी कर चुकी है. सूत्रों की मानें तो जल्द ही दोनों शादी के बंधन में बंधेंगे. आकाश मायावती के भाई आनंद कुमार के बेटे हैं और उनको ही मायावती का उत्तराधिकारी भी माना जा रहा है.

अशोक सिद्धार्थ पेशे से सरकारी डॉक्टर थे. मायावती के कहने पर ही उन्होंने सरकारी नौकरी छोड़कर राजनीति में कदम रख दिया था. कांशीराम के समय से ही बामसेफ से जुड़े और अब तक लगातार बहुजन समाज पार्टी के साथ बने हुए हैं. 2008 में मायावती ने उन्हें एमएलसी बनाया और 2016 में वे राज्यसभा सांसद भी बने. इतना ही नहीं अशोक सिद्धार्थ की पत्नी सुनीता भी साल 2007 से 2012 तक राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष रहीं.

आकाश आनंद की शादी (Akash Anand wedding) को लेकर पहली बार इस तरह के कयास नहीं लगाए जा रहे हैं. इससे पहले ही पार्टी के उस समय के राज्यसभा सांसद और मायावती के बेहद करीबी की बेटी के साथ भी आकाश आनंद के विवाह के बाद तेजी से उछली थी. उस नेता की बेटी एक बड़े स्कूल की प्रबंधक है. हालांकि अब अशोक सिद्धार्थ की बेटी से शादी की बात उछलने के बाद पिछली सभी अटकलों पर विराम लगता नजर आ रहा है.

पढ़ेंः सज-धजकर, सेहरा बांध, घोड़ी पर बारात लेकर क्यों पहुंची सिमरन? दुल्हन ने खोला राज

ABOUT THE AUTHOR

...view details