उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी में कैसे बदली विकास की तस्वीर, जन-जन तक भाजपा पहुंचाएगी 'उत्तर प्रदेश कहानी बदलाव की'

By

Published : Jan 18, 2022, 5:08 PM IST

उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने जिस किताब का प्रकाशन किया है उसका नाम है "उत्तर प्रदेश कहानी बदलाव की" इस किताब में योगी सरकार द्वारा पिछले 5 सालों में जो भी कार्य किए गए हैं. उसे बताने की कोशिश की गई है. साथ ही योगी सरकार और पिछली सरकारों में क्या फर्क है वो भी इस किताब में विभिन्न विषयों में दर्शाया गया है.

उत्तर प्रदेश कहानी बदलाव की
उत्तर प्रदेश कहानी बदलाव की

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में चुनावी बिगुल बज चुका है. प्रदेश की राजनीति में हर दिन सह-मात का खेल चल रहा है. यही नहीं सत्ता धारी दल कैसे किये गए कार्यों को लोगों तक पहुंचाए और विपक्ष किस तरह जनता तक सरकार की विफलताओं का बखान करें. अब उस पर तैयारियां जोर पकड़ रही है. बीजेपी ने एक 179 पेज की एक किताब छपवाई है और हर एक पन्ने में योगी सरकार की सफलता की कहानी लिखी गयी है. अब इसे 7 करोड़ लोगों तक पहुंचाया जाएगा.


बीजेपी ने जिस किताब का प्रकाशन किया है उसका नाम है "उत्तर प्रदेश कहानी बदलाव की" इस किताब में योगी सरकार द्वारा पिछले 5 सालों में जो भी कार्य किए गए हैं. उसे बताने की कोशिश की गई है. साथ ही योगी सरकार और पिछली सरकारों में क्या फर्क है वो भी इस किताब में विभिन्न विषयों में दर्शाया गया है.


17 विषयों पर केंद्रित है बीजेपी की प्रचार वाली किताब

बीजेपी की किताब 'उत्तर प्रदेश कहानी बदलाव की' के फ्रंट कवर में मोदी-योगी की वो चर्चित तश्वीर है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजभवन में योगी आदित्यनाथ के कंधे पर हाथ रख कर चर्चा कर रहे थे. इस किताब में कुल 17 विषय है जिसे कई पूर्व आईपीएस, लेखकों और पत्रकारों ने लिखा है.

इसमें मुख्य रूप से

  • एक्सप्रेस वे
  • एयरपोर्ट के साथ नई सिटी
  • विकास का नया युग
  • कानून कायदे से चला
  • निष्पक्ष प्रशासन
  • बलवाइयों को मिला दंड: हुई कार्रवाई प्रचंड
  • लव जिहाद, धर्मान्तरण व
  • गोवध के खिलाफ कड़े कानून: धर्म रक्षा-सर्वत्र सुरक्षा कानून

जैसे विषयों को किताब में जगह दी गई हैं.

किताब में मुख्तार-अतीक गैंग का सफाया और लव जिहाद -धर्मान्तरण पर जोर

बीजेपी की किताब में दो विषयों पर ज्यादा जोर दिया गया है. योगी सरकार ने जिस तरह अपने कार्यकाल में मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद समेत कई माफिया का साम्राज्य ढहाया उसको लेकर इस किताब में पूरी सूचना दी गयी है. पूर्व डीजीपी विक्रम सिंह द्वारा लिखे गए इस विषय में बीजीपी ने ये बताने की कोशिश की है कि किस तरह योगी सरकार ने यूपी से माफिया गैंग का सफाया कर कानून कायदे से यूपी को पांच साल तक चलाया है. वहीं दूसरा विषय लव जिहाद, धर्मान्तरण व गोवध विषय को वरिष्ठ पत्रकार स्वाति शर्मा ने लिखा है जिसमें बताया गया है कि किस तरह यूपी से धर्मान्तरण और लव जिहाद पर सख्ती की गई है.


किताब में फर्क साफ है भी दर्शाया गया

बीजेपी की प्रचार वाली इस किताब में योगी सरकार की उपलब्धियों के साथ साथ पिछली सरकारों में कैसे अपराधियों को को संरक्षण दिया जाता रहा है. साथ ही कैसे धर्मान्तरण किया जाता था. यही नहीं दंगाइयों को पिछली सरकारों का आशीर्वाद प्राप्त था. यह भी इस किताब में बीजेपी ने बताने की कोशिश की है.


बीजीपी अब इस किताब को प्रदेश के 7 करोड़ लोगों तक पहुंचाने के लिए कोशिश कर रही है. जिससे हर घर तक योगी सरकार के उपलब्धियां पहुंचाये जा सके. माना जा रहा है आगामी 23 जनवरी के बाद अमित शाह के यूपी दौरे के दौरान इस किताब को लॉन्च किया जा सकता है. जिसके बाद बूथ स्तर के पार्टी कार्यकर्ता इन किताबों को घर घर तक पहुंचायेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details