उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

इंडियन आर्मी दे रही युवाओं के सेना में आने का मौका, रानीखेत में 20 जून से होगी रैली

By

Published : Jun 14, 2023, 9:31 PM IST

भारतीय सेना का हिस्सा बनने के लिए सेना भर्ती रैली 20 जून से रानीखेत में आयोजित होगी. उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड भर्ती मुख्यालय के अंतर्गत भर्ती वर्ष 2023-24 की पहली रैली (एआरओ) अल्मोड़ा की तरफ से की जाएगी.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : बचपन से ही सीमा पर तैनात होकर देश की रक्षा करने का जज्बा रखने वाले युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है. भारतीय सेना में भर्ती होने के लिए रास्ते खुल गए हैं. नए नियमों के तहत पहली बार सेना भर्ती शुरू हो रही है. उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड भर्ती मुख्यालय के अंतर्गत भर्ती वर्ष 2023-24 की पहली रैली (एआरओ) अल्मोड़ा की तरफ से आगामी 20 जून से शुरू होगी.

रानीखेत में 20 जून से सेना भर्ती रैली.

सेना भर्ती प्रक्रिया के बदलाव के बाद यह पहली भर्ती रैली होगी. इस वर्ष भी यह रैली कुमाऊं रेजीमेंट सेंटर रानीखेत के सोमनाथ स्टेडियम में आयोजित की जा रही है. लगभग एक माह तक चलने वाली इस वर्ष की भर्ती रैली में न सिर्फ कुमाऊं के चार जिलों अल्मोड़ा, बागेश्वर, नैनीताल और उधमसिंह नगर के अग्निवीर भर्ती के अभ्यार्थियों का परिक्षण होगा, बल्कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के अभ्यार्थियों का सिपाही फार्मा, नर्सिंग असिस्टेंट व नर्सिंग असिसटेंट वेटरनरी की नियुक्ति के लिए भी चयन होगा.

रानीखेत में 20 जून से सेना भर्ती रैली.



इन पदों पर होगी भर्ती

सेना भर्ती कार्यालय के निदेशक (भर्ती) आदित्य कुमार मिश्रा ने बताया कि अग्निवीर के सभी श्रेणियों सिपाही जीडी, क्लर्क, स्टोर कीपर, टेक्निशियन, ट्रेडमैंन 10वीं आठवीं, नर्सिंग असिस्टेंट, नर्सिंग असिस्टंट वेटरनरी व सिपाही फार्मा के चयन के लिए, ऑनलाइन परीक्षा में मेरिट में रहे अभ्यार्थियों की भर्ती रैली 20 जून से 15 जुलाई तक आयोजित होगी. वर्ष 2023 से भर्ती की प्रक्रियां में बदलाव लाते हुए भारतीय सेना ने ऑनलाइन परीक्षा को पहला चरण बनाया है. इस चरण में सफल होकर मेरिट में आने वाले अभार्थियों को शारीरिक चिकित्सा परिक्षण के लिए प्रवेश पत्र जारी किये जा चुके हैं. शारीरिक परीक्षा व चिकित्सकीय जांच के बीच उनके दस्तावेजों की भी जांच की जाएगी. अल्मोड़ा नागरिक प्रशासन की ओर से भर्ती रैली के सभी इंतजाम और देखभाल के लिए रानीखेत के संयुक्त मजिस्ट्रेट जय किशन को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है.





यह भी पढ़ें : कृषि क्षेत्र में सरकार के दावों और हकीकत में है बड़ा अंतर

ABOUT THE AUTHOR

...view details