उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मिलावटी शराब बेचने वाला गिरफ्तार, 18 पेटी शराब और तमंचा बरामद

By

Published : Jan 22, 2021, 11:10 PM IST

नोएडा में मिलावटी शराब बेचने वाले तस्कर को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसके पास से हरियाणा मार्का की 18 पेटी शराब और एक तमंचा और कार भी बरामद हुई है.

पुलिस गिरफ्त में आरोपी
पुलिस गिरफ्त में आरोपी

नई दिल्ली/नोएडा:अवैध रूप से मिलावटी शराब का कारोबार करने वाले एक शातिर शराब तस्कर को नोएडा के थाना एक्सप्रेसवे पुलिस ने थाना क्षेत्र के रायपुर के पास से गिरफ्तार किया है. जिसके पास से पुलिस ने 18 पेटी हरियाणा मार्का शराब के साथ ही यूरिया और मिलावटी शराब बरामद किया है. पकड़े गए आरोपी के गैंग में कितने लोग शामिल हैं. साथ ही आरोपी कहां से शराब लाता है और कहां-कहां सप्लाई करने का काम करता है. इसकी जानकारी करने में पुलिस लगी हुई है.

आरोपी 2018 में भी हुआ था गिरफ्तार.

एक सेंट्रो कार हुई बरामद
थाना एक्सप्रेसवे पुलिस द्वारा अवैध मिश्रित शराब का निर्माण कर रहे आरोपी को रायपुर के सामने पुस्ता कट के नीचे यमुना डूब क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया. अभियुक्त के कब्जे से 1 प्लास्टिक की कैन में 4 लीटर रंगीन देशी शराब हरियाणा मार्का, मिलावटी 4 किलो यूरिया व 18 पेटी देशी शराब हरियाणा मार्का, 23 पव्वे खाली देशी शराब, 1 देशी तमन्चा 315 बोर व 1 जिन्दा कारतूस 315 बोर और 01 सेंट्रो कार बरामद हुई है.

ये भी पढ़ें-EDMC के शिक्षकों का 31 मार्च तक कॉन्ट्रैक्ट एक्सटेंशन, ईटीवी भारत को दिया धन्यवाद



पहले भी जेल जा चुका है आरोपी

मिलावटी शराब का कारोबार करने वाले की गिरफ्तारी के संबंध में ज्यादा जानकारी देते हुए एडिशनल डीसीपी जोन प्रथम रणविजय सिंह ने बताया कि आरोपी को मुखबिर की सूचना पर थाना एक्सप्रेसवे पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया आरोपी इससे पूर्व भी मिलावटी शराब बेचने के आरोप में 2018 और 2020 में गिरफ्तार किया गया था और जेल जा चुका है. आरोपी के खिलाफ धारा 60/63/72 EX ACT व 272 IPC और धारा 3/25 A Act के तहत मुकदमा दर्ज कर न्यायालय भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details