उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मायके से वापस नहीं आ रही थी पत्नी, परेशान पति ने ट्रेन के आगे कूदकर दे दी जान

By

Published : Apr 22, 2023, 9:35 PM IST

ललितपुर पत्नी के मायके से न आने से परेशान युवक ने ट्रेन से कूदकर जान दे दी. दो दिन पहले हेयर डाई पीकर जान देने कोशिश की थी.

etv bharat
मड़ावरा थाना क्षेत्र

ललितपुरःजिले में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. शनिवार को यहां एक युवक ने ट्रेन के सामने कूदकर अपनी जान दे दी. इसके दो दिन पहले युवक ने हेयर डाई पीकर आत्महत्या करने की कोशिश की थी. अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था और आज डॉक्टरों ने उसे छुट्टी दी थी. बताया जा रहा है कि युवक की पत्नी मायके में थी और वो वहां से वापस नहीं आ रही थी. फिलहाल जीआरपी पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

क्या है पूरा मामला?
पूरा मामला मड़ावरा थाना क्षेत्र के सोरई गांव का है. सोरई गांव में रहने वाले दिनेश धीवर(25) की शादी ग्राम रजवारा जिला ललितपुर निवासी मुस्कान के साथ हुई थी. दिनेश धीवर(25) शराब का आदी था. वह आए दिन अपनी पत्नी मुस्कान को मारता-पीटता था. इससे परेशान होकर मुस्कान अपने मायके चली गई. पति दिनेश ने उसे मनाने की बहुत कोशिश की, लेकिन वह वापस ससुराल आने से मना कर दिया. पत्नी के वापस आने पर दिनेश धीवर काफी निराश रहने लगा.

इसी दौरान उसने गुरुवार को हेयर डाई पी लिया. परिजनों ने आनन-फानन में दिनेश को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मड़ावरा में भर्ती कराया. प्राथिमक उपचार के बाद डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया. वहीं, शनिवार को जिला अस्पताल से उसकी छुट्टी हो गई. अस्पताल से आने के बाद एक बार फिर से दिनेश ने पत्नी मुस्कान को मानने की कोशिश की, लेकिन मुस्कान ने आने से साफ इंकार कर दिया. इस बार दिनेश ने ट्रेन के आगे कूदकर अपनी जान दे दी. जीआरपी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के भेज दिया है.

मजदूरी करके परिवार का पालन-पोषण करता था दिनेश
दिनेश मजदूरी करके परिवार का पालन पोषण करता था. दिनेश के तीन नाबालिग बच्चे हैं, जिसमें एक लड़का शिवा उर्म 5 वर्ष, दो लड़की एक कि उम्र 2 साल व एक 3 माह की है. मृतक की पत्नी ने बातया कि दिनेश शराब का आदि था. रोज मार-पिटाई करता थ, जिससे परेसान होकर मायके आ गयी थी.

वहीं, इस मामले में जीआरपी थाना प्रभारी नवीन ने बातया कि दिनेश पुत्र छोटेलाल निवासी सोरई नाम का युवक का शव देवगढ़ रेलवे ट्रक पर मिला था. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के भेज दिया गया और पोस्मार्टम के बाद शव को परिजनों को दे दिया जायेगा.

पढ़ेंः हमीरपुर में कुएं में उतरे पिता और दो बेटों की जहरीली गैस से मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details