उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ललितपुर: संक्रमित वकील के माता-पिता और बहू में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

By

Published : Jul 5, 2020, 1:43 PM IST

उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में कोरोना संक्रमित के परिवार के तीन और सदस्यों में कोविड संक्रमण होने की पुष्टि हुई है, जिसको लेकर जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है.

lalitpur news
ललितपुर में एक ही परिवार के 4 लोग कोरोना संक्रमित.

ललितपुर: जिले में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है. रविवार को एक कोरोना संक्रमित के परिवार के तीन और सदस्यों में कोविड संक्रमण होने की पुष्टि हुई है. इस प्रकार अब जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 14 पहुंच गई है, जिसमें से तीन लोगों की मौत भी हो चुकी है.

दरअसल, शुक्रवार को शहर के मोहल्ला सरदारपुरा निवासी 48 वर्षीय वकील में कोरोना संक्रमण होने की पुष्टि हुई थी, जिसके बाद उसे इलाज के लिए झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया था. वहीं सुरक्षा के लिहाज से प्रशासन ने संक्रमित वकील के परिवार वालों को क्वारंटाइन किया था. बाद में सभी के सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेजे गए थे. रविवार को प्राप्त रिपोर्ट में संक्रमित वकील के माता-पिता और भतीजे की बहू के कोविड पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है. बहरहाल तीनों संक्रमित सदस्यों को भी इलाज के लिए झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है.

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. प्रताप सिंह ने बताया कि विगत दिनों एक वकील कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, जिसके बाद मोहल्ला सरदारपुरा को कंटेंनमेंट जोन घोषित कर सील कर दिया गया था. स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमित के परिवार के 7 लोगों के सैम्पल कोरोना जांच के लिए थे, जिसमें से तीन सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है. वहीं परिवार के अन्य चार सदस्यों की जांच रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है. सभी संक्रमण से पीड़ित सदस्यों को इलाज के लिए झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है. वहीं मोहल्ले के अन्य लोगों के भी सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजने की तैयारी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details