उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ललितपुर में दो दिन से हो रही बारिश से जीवन बेहाल, बिजली गिरने दो लोगों की मौत

By

Published : Oct 11, 2022, 12:59 PM IST

जिले में दो दिन से लगातार हो रही बारिश से जीवन बेहाल हो गया है. बारिश के दौरान अलग-अलग जगह आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई.

Etv Bharat
आकाशीय बिजली गिरने दो लोगों की मौत

ललितपुर:जिले में सोमवार को अलग-अलग क्षेत्र में मौसम का विकराल रूप देखने को मिला. इसमें झमाझम बारिश के साथ अलग-अलग स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने पर एक युवक की मौत हो गई. वहीं, एक अन्य युवक झुलस कर घायल हो गया. साथ ही ग्राम सौंरई में भी आकाशीय बिजली गिरने से बकरियों की मौत हो गई.

मौसम विभाग की चेतावनी के अनुसार, सोमवार दोपहर में बारिश और तेज गर्जन के साथ कई जगह बिजली गिरी. इसमें थाना मड़ावरा अंतर्गत ग्राम सुकलगुवां में खेतों में भैंसें चरा रहे 19 वर्षीय भूपेंद्र पुत्र भारन यादव की मौत हो गई.

इसे भी पढ़े-हापुड़ में मकान की छत गिरी, चार साल की मासूम सहित दंपति घायल

अस्पताल में मौजूद मृतक के परिजनों ने बताया कि भूपेन्द्र रोज की तरह भैंसें चराने खेतों की तरफ गया था. देर रात भैंसें घर वापस पहुंच गईं. लेकिन, जब भूपेन्द्र नहीं आया तो परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू की. खोजबीन करने पर कारिटोरन नहर के पास के मारिया हार में एक पेड़ के नीचे झुलसी हुई अवस्था में भूपेन्द्र का शव पड़ा मिला.

भूपेन्द्र परिवार में दो भाइयों में बड़ा था. इसके साथ ही थाना बानपुर अंतर्गत ग्राम कुआगांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक किसान की मौत. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

यह भी पढ़े-यूपी में आज भी बारिश का अलर्ट! लखनऊ समेत इन जिलों में होगी गरज चमक के साथ भारी बारिश

ABOUT THE AUTHOR

...view details