उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ललितपुर: कोरोना मरीज की मौत के बाद जिला प्रशासन ज्यादा सतर्क

By

Published : May 11, 2020, 4:47 PM IST

ललितपुर तीसरे चरण में भी ग्रीन जोन में रखा गया था, क्योंकि 9 मई से पहले जिले में कोई कोरोना का मरीज नहीं था. अब स्वास्थ्य कर्मी की कोरोना से मौत के बाद जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है.

ग्रीन जोन में मिलने वाली सारी रियायतें जिला प्रशासन ने की खत्म.
ग्रीन जोन में मिलने वाली सारी रियायतें जिला प्रशासन ने की खत्म.

ललितपुर: जिले में स्वास्थ्य कर्मी की कोरोना से मौत के बाद जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है. लॉकडाउन के तीसरे चरण में जिले को ग्रीन जोन में रखा गया था. क्योंकि 9 मई से पहले जिले में कोई कोरोना का मरीज नहीं था, लेकिन जिले में कोरोना से हुई पहली मौत के बाद जिलाधिकारी ने ग्रीन जोन होने के कारण मिलने वाली सारी रियायतें खत्म कर दी हैं.

जिले में एक भी कोरोना पॉजिटिव नहीं था
अब पहले की तरह ही अधीनस्थों को लॉकडाउन का पालन कराने और आवश्यक सामग्री की दुकानें समयानुसार खुलवाने के निर्देश दिए गए हैं. गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए 4 मई से देशव्यापी लॉकडाउन का तीसरा चरण प्रारंभ हो चुका है. ललितपुर जिले को ग्रीन जोन में रखा गया था, जिसके बाद जिलाधिकारी ने शासन के निर्देश पर ग्रीन जोन में मिलने वाली सारी रियायतें दी थी. इसलिए क्योंकि जिले में कोरोना संक्रमित कोई मरीज नहीं था.

अब समय से खुलेंगी दुकानें
अब लॉकडाउन का पालन कराने और समयानुसार सब्जी, दूध, फल, किराना स्टोर्स, मेडिकल स्टोर्स और शराब की दुकानें सुबह 10 बजे से 5 बजे तक ही खुलवाने के निर्देश जारी किये हैं. इसके अलावा अन्य कोई भी दुकाने नहीं खुलेंगी. यदि अन्य कोई दुकान खुली पायी जाएगी तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details