उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ललितपुर: गोविंद सागर बांध में सैकड़ों की संख्या में मिली मरी मछलियां, DM ने दिए जांच के निर्देश

By

Published : Sep 25, 2020, 3:33 PM IST

यूपी के ललितपुर स्थित गोविंद सागर बांध में सैकड़ों की संख्या में मरी हुई मछलियां पाई गई हैं. इसी गोविंद सागर बांध से पूरे जिले में पीने के पानी की सप्लाई होती है. इस मामले में डीएम ने जांच के आदेश दिए हैं.

गोविंद सागर बांध में सैंकड़ों की संख्या में मिली मरी मछलियां
गोविंद सागर बांध में सैकड़ों की संख्या में मिली मरी मछलियां

ललितपुर: जिले में स्थित गोविंद सागर बांध में सैकड़ों की संख्या में मरी हुई मछलियां मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया. मामला सदर कोतवाली अंतर्गत स्थित गोविंद सागर बांध का है. बता दें कि गोविंद सागर बांध से पूरे जिले में पीने के पानी की सप्लाई होती है. इस मामले में डीएम ने बांध के पानी का सैम्पल लेकर जांच के आदेश दिए हैं.

सदर कोतवाली अंतर्गत स्थित गोविंद सागर बांध से पूरे शहर को पेयजल सप्लाई की जाती है. वर्तमान में गोविंद सागर बांध बारिश के चलते अपने पूर्ण भराव की स्थिति में है. वहीं गोविंद सागर बांध में सैकड़ों की संख्या में मछली मृत अवस्था में पाई गई. यह मछलियां बांध के पानी की सतह पर आ रही थी. जब मछलियों को लोगों ने देखा तो हड़कम मच गया. जब यह खबर जिला प्रशासन को हुई, तो जिलाधिकारी ने बांध के पानी का सैम्पल लेकर जांच के निर्देश दिए.

वहीं इस मामले में राजघाट निर्माण खंड के अधिशासी अभियंता का कहना है कि ये मामला संज्ञान में आया है. इसकी जांच कराएगें और संबंधित विभाग से पानी की भी जांच कराई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details