उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ललितपुर में बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा पर सीबीआई का छापा

By

Published : May 2, 2023, 10:48 PM IST

ललितपुर में सीबीआई की लखनऊ की टीम ने बैंक ऑफ बड़ौदा की एक शाखा पर अनियमितता के चलते छापामार कार्रवाई की है. सीबीआई टीम बैंक मैनेजर को अपने साथ ले गई है.

ललितपुर में
ललितपुर में

ललितपुर:जिले की स्टेशन रोड स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा पर सीबीआई की लखनऊ टीम ने छापामार कार्रवाई की. सीबीआई ने अनियमितताओं के चलते छापेमार कार्रवाई की है. बैंक मैनेजर पर लोन पास कराने में पैसे लेने का आरोप है. टीम कार्रवाई के बाद शाखा के बैंक मैनेजर को साथ ले गई.

ललितपुर में स्टेशन रोड स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा के ब्रांच मैनेजर द्वारा लोन पास कराने के लिए रुपये लेने की शिकायत होने के मामले में सीबीआई लखनऊ की टीम ने छापेमारी की. इस दौरान टीम एक लाख रुपये बरामद करते हुए ब्रांच मैनेजर को पकड़कर अपने साथ ले गई है. टीम ने बैंक के साथ ही मैनेजर के घर पर भी छापेमारी कर लाखों रुपये की नकदी और लाखों की कीमत के सोने के जेवरात भी बरामद किए हैं. यह घटना पूरे शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है. इस कार्रवाई से बैंक स्टाफ में हड़कंप मचा हुआ है. यह जनपद में दूसरी कार्रवाई है.

दस माह पूर्व 6 अगस्त 2022 को सीबीआई लखनऊ ब्रांच की टीम ने सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की कस्बा जाखलौन स्थित शाखा में छापामार कार्रवाई की थी. बैंक का मेन गेट बंद करके अभिलेखों को गहनता के साथ खंगाला और बैंक के कंप्यूटर का डाटा पेन ड्राइव में सेव कर अपने साथ ले गए थे. इस दौरान टीम ने बैंक से किसी को बाहर तक नहीं निकलने दिया था. इसके बाद सीबीआई की टीम बैंक के प्रबंधक को अपने साथ वाहन में बैठाकर ले गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details